अमेरिका: कैलिफॉर्निया में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी ,14 दिनों में 4 हजार लोगों की मौत

अमेरिका के कैलिफॉर्निया में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों पर राज्य का कड़ा नियंत्रण लगा दिया गया है. नेशनल गार्ड के सदस्य अस्पताल कर्मियों का कर रहे सहयोग. कैलिफॉर्निया में पिछले 14 दिनों नें 4 हजार लोगों की मौत.

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच कोविड जांच स्थलों पर लोगों की भीड़ जारी है। कोरोनावायरस के नए स्वरूप के प्रसार ने राज्य की स्वास्थ्य देखभाल सेवा को प्रभावित किया है। सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों पर राज्य के कड़े नियंत्रण के बाद भी कैलिफॉर्निया में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दक्षिण कैलिफॉर्निया में अस्पतालों में आईसीयू बेड की कमी और अस्पताल कर्मियों की अनुपलब्धता के बाद नेशनल गार्ड के सदस्य अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों की सहायता कर रहे हैं। 

कैलिफॉर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसॉम ने कहा कि पिछले 14 दिनों में 4 हजार लोगों की मौत हुई है। उन्होंने आगाह किया कि आगे आने वाले दिनों में स्थिति और विकट हो सकती है। न्यूसॉम ने कहा कि एक मध्यस्थ के साथ जटिलताओं के कारण मॉडर्ना वैक्सीन के वितरण में परेशानी हो रही है जबकि फाइजर वैक्सीन का वितरण आसान था। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter