ऑस्ट्रेलिया: कोर्ट ने कहा- फेसबुक पेज पर भड़काऊ टिप्पणी के लिए मीडिया संस्थान जिम्मेदार
Facebook ban in India,twitter and facebook ban in india,facebook twitter and instagram ban in india,will twitter and facebook ban in india,will whatsapp be banned in india

कैनबरा : आस्ट्रेलिया की शीर्ष अदालत ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा कि मीडिया कंपनियां उनके आधिकारिक फेसबुक पेज पर तीसरे पक्षों द्वारा लिखी गई टिप्पणियों के लिए जिम्मेदार हैं। हाई कोर्ट ने इस बारे में आस्ट्रेलिया के कुछ बड़ी मीडिया कंपनियों फेयरफैक्स मीडिया पब्लिकेशंस, नेशनवाइड न्यूज व आस्ट्रेलियन न्यूज चैनल की दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि वे टिप्पणियों की प्रकाशक हैं।

अदालत ने मीडिया कंपनियों के खिलाफ 5-2 से फैसला सुनाते हुए कहा कि उन्होंने इन टिप्पणियों को प्रोत्साहन दिया और वे पूरी बातचीत में शामिल रहीं। इस फैसले के बाद पूर्व में हिरासत में लिया गया याचिकाकर्ता नाबालिग मीडिया संगठनों के खिलाफ अवमानना का मामला चला सकता है।

नाबालिग ने द सिडनी मार्निंग हेरल्ड, द आस्ट्रेलियन, सेंट्रेलियन एडवोकेट, स्काई न्यूज आस्ट्रेलिया व द बोल्ट रिपोर्ट जैसे टेलीविजन प्रसारकों तथा समाचार पत्रों के फेसबुक पेजों पर टिप्पणियों के खिलाफ अवमानना का मामला चलाने की अपील की थी। इस बारे में फेसबुक ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close
x