छत्तीसगढ़ : ​​​​​​​मंत्रालय में रक्तदान शिविर , सौ से अधिक अधिकारियों-कर्मचारियों ने किया रक्तदान

रायपुर : सूचना विज्ञान केन्द्र और इंडियन रेड क्रास सोसायटी द्वारा नवा रायपुर स्थित मंत्रालय (महानदी भवन) में बुधवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर का शुभारंभ सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव  डी.डी. सिंह ने रक्तदानकर्ताओं को तिलक लगाकर किया।

इस अवसर पर संयुक्त सचिव सामान्य प्रशासन विभाग  संजय अग्रवाल एवं राष्ट्रीय सूचना विज्ञान के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मंत्रालय में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजित होने से अधिकारियों-कर्मचारियों में भारी उत्साह देखा गया। मंत्रालय के विभिन्न विभागों के एक सौ से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों ने उत्साह से रक्तदान किया।
    

भारतीय रेड क्रास सोसायटी के छत्तीसगढ़ ईकाई के राज्य सलाहकार  सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मंत्रालय में विगत अक्टूबर माह में रक्तदान को प्रेरित करने के लिए मोटिवेशनल सेशन का आयोजित किया गया था। इस दौरान मंत्रालय एवं एनआईसी के अधिकारी कर्मचारियों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया था। उन्होंने बताया कि मंत्रालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने रक्तदान की इच्छा जताई थी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र नई दिल्ली के उप महानिदेशक और समन्वयक संजय कपूर, राज्य सूचना विज्ञान केन्द्र के अधिकारी डॉ. अशोक कुमार होता, अतिरिक्त राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी एनआईसी मंत्रालय  टी.एन. सिंह, पी. रामाराव, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी  पी.के. मिश्रा, तकनीकी निदेशक  मनीष कोचर, वैज्ञानिक बी. ऋषि राय और श्वेता चौबे शिविर में शामिल हुए। इस दौरान मंत्रालय के अधिकारी-कर्मचारियों का सराहनीय सहयोग रहा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close