पंजाब कांग्रेस का विवाद : सिद्धू गुरूवार को रखेंगे अपनी बात, कांग्रेस मुख्यालय में तलब

चंडीगढ़ : पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत द्वारा प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में बयान दिए जाने के अगले ही दिन मंगलवार को कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धू को दिल्ली बुला लिया है। सिद्धू 14 अक्तूबर को शाम 6 बजे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के निवास पर हरीश रावत और वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे।

यह जानकारी रावत ने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा है कि इस मुलाकात के दौरान पंजाब में कांग्रेस के संगठनात्मक मसलों पर चर्चा होगी। लेकिन माना जा रहा है कि सिद्धू का बीते दिनों अध्यक्ष पद से दिया गया इस्तीफा अभी तक हाईकमान के पास ही है और इस अवधि के दौरान सिद्धू के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी संबंध अच्छे नहीं रहे हैं।

इस बैठक में हरीश रावत के अलावा पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल भी होंगे। पार्टी के पर्यवेक्षक हरीश चौधरी और कैबिनेट मंत्री परगट सिंह के हस्तक्षेप के बाद सिद्धू के प्रदेश प्रधान पद पर बने रहने को लेकर तस्वीर स्पष्ट होने लगी थी, लेकिन लखीमपुर खीरी की यात्रा शुरू करने के समय सामने आए सिद्धू के वीडियो से स्थिति बदलने लगी।

वायरल हुए वीडियो में सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ अपशब्द और पार्टी के डूबने की बात कर रहे थे। पार्टी ने सिद्धू के इस वीडियो को गंभीरता से लिया। रावत ने भले ही एक दिन पहले कहा कि सिद्धू ही प्रदेश प्रधान हैं, लेकिन सिद्धू के मुख्यमंत्री चन्नी के साथ रिश्ते जिस तरह से बिगड़ते जा रहे हैं, उसे देखते हुए कांग्रेस को चिंता होने लगी है कि इस स्थिति में 2022 की नाव पार नहीं होने वाली है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter