पाक का हनी ट्रैप : जासूसी के आरोप में रेलवे डाक सेवा का MTS कर्मी गिरफ्तार, पाकिस्तानी एजेंसी को भेजता था आर्मी के दस्तावेज की फोटो

जयपुर : पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में जयपुर स्थित रेलवे डाक सेवा के मल्टी टास्क स्टाफ (एमटीएस) कर्मी भरत बावरी (27) को गिरफ्तार किया गया है।मिलिट्री इंटेलीजेंस दक्षिणी कमान एवं राज्य गुप्तचर ब्यूरो के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

आरोप है कि पाकिस्तानीखुफिया एजेंसी आइएसआइ की महिला एजेंट के जाल में फंसकर वह सेना से जुड़े सामरिक महत्व के गोपनीय दस्तावेजों की फोटो वाट्सअप के माध्यम से पाक हैंडलर को भेजता था।

शुक्रवार को दोपहर में भरत बावरी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। राज्य खुफिया ब्यूरो के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि भरत बावरी मूल रूप से जोधपुर जिले के खेड़ापा गांव का रहने वाला है। वह तीन साल पहले ही एमटीएस परीक्षा पास कर के रेलवे डाक सेवा के जयपुर स्थित कार्यालय में पदस्थापित हुआ था।

वह आने-जाने वाली डाक की छंटनी का काम करता था। करीब पांच माह पहले उसके मोबाइल के फेसबुक मैसेंजर पर एक युवती का संदेश आया। कुछ दिनों बाद दोनों मैंसेंजर, वीडियो काल और वाट्सअप काल पर बात करने लगे। अपनी असलियत छिपाकर युवती ने खुद को पोर्ट ब्लेयर में रहने वाली बताया। उसने अपनी उम्र 23 साल बताई।

युवती ने बताया कि वह वहां नìसग के बाद एमबीबीएस की तैयारी कर रही है। युवती ने अपने किसी रिश्तेदार का जयपुर स्थित सेना की यूनिट में तबादला होने की बात भी भरत को कही। दोनों में दोस्ती गहरी हुई तो युवती ने भरत से सेना से जुड़ी डाक की फोटो वाट्सअप पर मंगवाना शुरू कर दिया।

उसने भरत को जयपुर आकर रुकने व साथ घूमने का झांसा दिया। युवती ने खुद की छदम फोटो भी भरत को भेजी। जासूसी की पुष्टि हुई भरत लगातार सेना से जुड़ी डाक के लिफाफे खोलकर उनकी फोटो युवती को वाट्सअप करने लगा। मोबाइल फोन की जांच में इसकी पुष्टि हुई। उसके खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

खुफिया एजेंसियां रख रही थीं नजर पूछताछ में भरत ने बताया कि युवती के कहने पर उसने खुद के नाम की एक सिम के नंबर और वाट्सअप के लिए ओटीपी भी शेयर किए। ताकि इस भारतीय नंबर में पाक एजेंट युवती अन्य छदम नाम से और लोगों विशेषकर सेना के जवानों को शिकार बना सके। खुफिया एजेंसियां पिछले एक माह से भरत पर निगरानी रख रही थीं। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close