पीएम नरेंद्र मोदी से मिले ब्रिटिश सांसद आलोक शर्मा, क्लाइमेट चेंज पर भारत-ब्रिटेन के सहयोग पर हुई चर्चा

कॉप 26 के नामित अध्यक्ष  आलोक शर्मा ने पीएम मोदी से मुलाकात की है। इससे पहले कॉप के अध्यक्ष ने दिल्ली के पर्यावरण भवन में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर के साथ मुलाकात कर अहम मुद्दों पर बातचीत की  । इस दौरान भारत ने गैर पारंपरिक ऊर्जा को बढ़ावा देने और कार्बन उत्सर्जन में कमी लाने की दिशा में अहम पहल की भी चर्चा की गई।

पीएम मोदी ने जलवायु परिवर्तन पर कॉप 26 सम्मेलन के सफल आयोजन के लिये कॉप 26 के नामित अध्यक्ष आलोक शर्मा को शुभकामनायें दी है। दिल्ली में मंगलवार को कॉप 26 के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच जलवायु परिवर्तन एजेंडे और कॉप-26 पर भारत-ब्रिटेन सहयोग पर चर्चा हुई। इससे पहले कॉप के अध्यक्ष ने दिल्ली के पर्यावरण भवन में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर के साथ मुलाकात कर अहम मुद्दों पर बातचीत की  भारत ने गैर पारंपरिक ऊर्जा को बढ़ावा देने और कार्बन उत्सर्जन में कमी लाने की दिशा में अहम पहल की है, बैठक में इस बात भी चचा की गई।

गौरतलब है कि  संयुक्त राष्ट्र के जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन कॉप-26  का अध्यक्ष  बनने के बाद  आलोक शर्मा की ये पहली भारत यात्रा है। उनकी ये यात्रा कॉप 26 को सफल बनाने के प्रयासों का हिस्सा है। कॉप 26 के मेजबान के तौर पर यूके ने 2050 तक कार्बन उत्सर्जन को शून्य पर लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter