मिशन यूपी : प्रत्याशी चयन में आगे बढ़ी कांग्रेस, 30 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, पहली सूची पर लग सकती मुहर
Manpreet Singh Badal biography ,Manpreet Singh Badal cabinet minister biography ,Manpreet Singh Badal wikipedia,who is Manpreet Singh Badal,Manpreet Singh Badal kon h

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के चयन की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। उम्मीदवारों की पहली सूची के बारे में आगामी 30 सितंबर को लखनऊ में उप्र के लिए गठित पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी जिसमें 45 से 50 नामों पर मुहर लग सकती है।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के मद्देनजर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को गोखले मार्ग स्थित कौल हाउस में सलाहकारों और चुनाव अभियान समिति के सदस्यों के साथ मैराथन बैठकें कर प्रत्याशियों के चयन पर मंथन किया।

दिन भर चलीं बैठकों के क्रम में उन्होंने कांग्रेस के चुनाव अभियान की रूपरेखा पर भी विस्तृत विचार-विमर्श किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उप्र के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह व कमेटी के सदस्य दीपेंद्र हुड्डा 30 सितंबर को लखनऊ आ रहे हैं। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति और सलाहकार समिति के साथ बैठकें करेंगे।

माना जा रहा है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर स्क्रीनिंग कमेटी मुहर लगा सकती है। इनमें पार्टी के मौजूदा विधायकों के अलावा ज्यादातर वे उम्मीदवार हैं जिन्होंने पिछले तीन विधानसभा चुनावों में बतौर कांग्रेस प्रत्याशी कभी कोई सीट जीती है।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के मद्देनजर प्रियंका ने पार्टी के सचिवों, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ और प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों के साथ लंबी बैठक की और टिकट और सीटों के बारे में बातचीत की। यह भी सुझाव दिया गया कि विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक कुछ पुराने लोग भी तलाशे जाएं।

प्रियंका ने कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा के प्लान को लेकर भी पार्टी पदाधिकारियों संग चर्चा की। प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान जिला व ब्लाक स्तर पर संगठन की भूमिका क्या हो, इस पर भी माथापच्ची हुई। यात्रा के दौरान बीच-बीच में प्रियंका की जनसभाएं भी होनी हैं। प्रतिज्ञा यात्रा के तहत प्रदेश के पांच अलग-अलग हिस्सों में यात्राएं निकालने की योजना है। लिहाजा शुरुआती तौर पर पांच जिलों में प्रियंका की जनसभाएं भी प्रस्तावित हैं।

बैठक में इस पर भी चर्चा हुई कि एक जनसभा पूर्वी तो एक पश्चिमी उप्र में हो। फिलहाल वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर, आगरा और बुंदेलखंड में जनसभाएं कराने की मंशा है। प्रतिज्ञा यात्रा और जनसभाओं के आयोजन के सिलसिले में बुधवार को ब्लाक कमेटी के पदाधिकारियों के साथ प्रियंका बैठक कर सकती हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close