सचिन पायलट ने इशारों में CM गहलोत पर कसा तंज, कहा- जीवन के अंतिम समय तक सत्ता में बैठने का अहंकार गलत

जयपुर : पार्टी आलाकमान के प्रयासों के बावजूद राजस्थान कांग्रेस में खींचतान खत्म नहीं हो पा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं ।

अब पायलट ने गहलोत पर तंज कसते हुए कहा है कि चिंता मत कीजिए, मैं 50 साल तक यहीं पर हूं। सारे अधूरे काम पूरे करूंगा । जयपुर में एक पुस्तक के विमोचन समारोह में पायलट से आयोजकों ने किताब लिखने का आग्रह किया तो उन्होंने कहा कि मुझे जो करना है, वह करूंगा।

समारोह में पायलट ने एक सवाल के जवाब में उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार के साथ ही भाजपा की आड़ में गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी कमी बताकर उसे स्वीकार बहुत कम लोग कर पाते हैं। एक बात तो यह होती है कि आदमी सच्चाई से धरातल से जुड़ा हो और वास्तव में साधारण जिंदगी जीता हो। लेकिन, ऐसा होता नहीं है।

आजकल तो राजनीति भी पाखंड की हो गई है। कई लोग कहते हैं कि बहुत जमीन से जुड़ा हूं। बहुत साधारण आदमी हूं, लेकिन असलियत कुछ और होती है। आप दिन में दो, चार, छह घंटे दिखावा कर सकते हैं, लेकिन 24 घंटे नहीं कर सकते हैं। असलियत सामने आ ही जाती है। बेहतर यह है कि जो आप हैं, उसे स्वीकार करें ।

जितना ज्यादा खुलकर हम जनता के सामने बात रखते हैं, वह उसे स्वीकार करती है। मैं भी सर्वगुण संपन्न नहीं पायलट ने कहा कि जो मैं नहीं हूं, वह दिखने की कोशिश करना चतुराई नहीं है। हम इंसान हैं, सौ कमियां हो सकती हैं। मैं भी सर्वगुण संपन्न नहीं हूं। सत्ताधारी पार्टी के व्यक्ति में इतना कलेजा होना चाहिए कि गलत हो रहा है तो उसे कहने की हिम्मत रखे। इससे पहले पायलट ने कहा था कि हमेशा कोई पद पर नहीं रहता। लोगों में यह घमंड आ जाता है कि जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में रहेंगे। यह गलत है।

गहलोत ने इस तरह साधा था निशाना गौरतलब है कि गत दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में गहलोत ने परोक्ष रूप से पायलट पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुझे अब कुछ नहीं होने वाला है।

प्रदेश में सत्ता संघर्ष के बीच उन्होंने कहा था कि मेरा 15-20 साल तक कुछ नहीं बिगड़ेगा, जिसे दुखी होना है, वह हो जाए । राज्य में कांग्रेस वापस सत्ता में लौटेगी। इससे और पहले भी गहलोत ने पायलट पर निशाना साधते हुए कहा था कि कुछ लोग अच्छे कपड़े पहनते हैं, दिखावा करते हैं, लेकिन मैं साधारण आदमी हूं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close