कोरोना से जंग : पांच करोड़ कोरोना टेस्ट करने वाला यूपी देश का पहला राज्य, 1514 नए मरीज मिले

लखनऊ : कोरोना काल में भी उत्तर प्रदेश पर निवेशकों का भरोसा कायम है। इस आपदा काल में भी सूबे को 66,000 करोड़ रुपये के 96 निवेश प्रस्ताव मिले हैं। इनमें से 18 निवेशकों की 16,000 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं के लिए जमीन आवंटित करने की कार्यवाही पूरी हो गई है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर उनकी अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह जानकारी दी गई।

बैठक में मुख्यमंत्री ने निवेश प्रस्तावों को अमली जामा पहनाने की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड 19 की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी देश-विदेश के निवेशकों ने उत्तर प्रदेश की निवेश अनुकूल नीतियों पर पूरा भरोसा जताया है। औद्योगिक विकास को गति देने और रोजगार का दायरा बढ़ाने के लिए उन्होंने इन निवेश प्रस्तावों को समयबद्ध तरीके से धरातल पर उतारने का निर्देश दिया।

आक्सीजन संयंत्रों की स्थापना में तेजी लाएं : मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबे को मेडिकल और इंडस्टि्रयल आक्सीजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने पिछले माह ‘उत्तर प्रदेश ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन नीति-2021’ लागू की है।

इस नीति के आकर्षक प्रविधानों के कारण आक्सीजन उत्पादन से जुड़ी अनेक प्रतिष्ठित कंपनियों ने प्रदेश में संयंत्र स्थापना में रुचि दिखाई है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इन कंपनियों के शीर्ष प्रबंधन से संपर्क करते हुए परियोजनाओं को स्थापित करने के लिए हर संभव सहयोग दें। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter