कौन थीं आनंद गिरि के साथ तीन युवतियां?, मठ,मंदिर के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस
Anand Giri Biography in Hindi,आनंद गिरी जीवनी,आनंद गिरी जीवन परिचय,swami anand giri biography in hindi,Mahant Anand Giri Biography in hindi,Anand Giri wiki in hindi, Anand Giri wikipedia in hindi,आनंद गिरी विकी,आनंद गिरी विकिपीडिया,कौन हैं आनंद गिरी,महंत आनंद गिरी जीवनी,आनंद गिरी तस्वीरें

प्रयागराज : महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से मिले कथित सुसाइड नोट में लिखीं यह लाइनें पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई हैं कि ‘आनंद गिरि किसी लड़की अथवा महिला के साथ मेरी फोटो लगाकर गलत काम करते हुए उसे वायरल कर देगा।’

पूछताछ में आनंद गिरि ने ऐसी किसी युवती से जान पहचान से इन्कार किया है। जांच टीम को पता चला है कि तीन युवतियां उसके साथ कभी-कभी दिखती थीं। महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के बीच विवाद के बाद वह नजर नहीं आईं।

इसलिए अब जनवरी से लेकर मार्च तक लेटे हनुमान मंदिर व श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने की कवायद पुलिस ने शुरू कर दी है। मई में महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि का विवाद सुर्खी बना था। कुछ समय बाद दो ऐसे वीडियो जारी हुए जिससे महंत की छवि पर असर पड़ा।

इसमें महंत किसी वैवाहिक समारोह में फिल्मी धुन पर थिरकतीं नृत्यांगनाओं पर नोट बरसाते दिख रहे हैं। वैसे 26 मई को गुरु-चेले के बीच समझौता हो गया था। अब महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु तथा कथित सुसाइड नोट में आनंद गिरि पर लगाए गए आरोप के मद्देनजरपुलिस अब उस लड़की अथवा महिला की तलाश में जुट गई है।

यह भी पता किया जा रहा है कि हरिद्वार का वह कौन शख्स था, जिसने नरेंद्र गिरि को फोन कर यह बताया था कि आनंद गिरि उनका वीडियो जारी करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक जनवरी से मार्च तक माघ मेला के दौरान तीन युवतियां आनंद गिरि के साथ कई बार नजर आईं।

यह लेटे हनुमान मंदिर के साथ ही अल्लापुर स्थित मठ में भी जाती थीं। घरों में लगे सीसीटीवी को भी खंगाला जाएगा श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के आसपास घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस खंगालेगी। कहा जा रहा है कि 20 सितंबर को सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक का फुटेज देखा जाएगा। इससे मठ के भीतर और बाहर निकलने वालों की पहचान हो सकेगी। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter