डेंगू प्रभावित बच्‍चों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी, अधिकारियों को दिये निर्देश

फीरोजाबाद : किसी भी बीमारी के इलाज के लिए ‘सिम्पैथी’ सबसे ज्यादा कारगर होती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सोमवार को यहां अस्पताल में भर्ती बुखार से पीड़ित बच्चों पर यही ‘पैथी’ अपनाई।

किसी बच्चे को पुचकारा तो किसी को दुलारा। बच्चों को सेब और केला दिए। एक बच्चे के कहने पर कि उसे डेंगू हो गया है, योगी बोले, अब डेंगू खत्म, हम लोग आ गए हैं ना।

बीमारी से मायूस बच्चों के चेहरे मुख्यमंत्री की हमदर्दी से मुस्कराने लगे। जिले में बुखार का प्रकोप बना हुआ है। जांच में डेंगू के संदिग्ध मामले भी निकले हैं। 32 बच्चों सहित 39 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय अस्पतालों के साथ ही आगरा में भी कई मरीज भर्ती हैं।

गंभीर हालात की जानकारी मिलने पर रविवार को ही योगी आदित्यनाथ ने फीरोजाबाद का कार्यक्रम बनाया था। सोमवार दोपहर को पुलिस लाइन पर हेलीकाप्टर से उतरने के बाद वह सीधे राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे। बुखार से पीड़ित 60 बच्चे यहां भर्ती हैं। 12 साल की बालिका से नाम पूछा। बताया-गौरी। कितने दिनों से भर्ती हो, बताया कि चार दिन से।

इसके बाद बालिका के तीमारदार से उपचार को लेकर जानकारी ली। बालिका को सेब देने के बाद अगले बेड पर पहुंचे। इस पर बैठे चार वर्षीय रिशान से पूछा- क्या हो गया बेटा? बच्चे ने कहा, मुझे डेंगू हो गया। योगी ने उसे दुलारा और कहा-अब सब खत्म हो जाएगा, हम सब आ गए हैं ना। तुम सेब खाओ। बालक मुस्कुराने लगा। बघेल कालोनी निवासी हार्दिक शर्मा के दो बेटे भर्ती हैं।

मुख्यमंत्री ने दोनों के सिर पर हाथ फेरते हुए कहा, घबराओ नहीं जल्द ठीक हो जाओगे। 13 वर्षीय बेटी का इलाज करा रहीं फूलवती से कहा कि किसी तरह की चिंता न करना। एक-एक बेड पर जाकर योगी ने हर बच्चे से बात की, सेब और केला दिया। जल्द ठीक होने का भरोसा दिलाया। तीमारदारों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। दवाइयों की कमी नहीं है। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter