देश में अव्वल रहा ग्वालियर का सिंधिया स्कूल, टीम वर्क से पाया फ्राट रैंक
देश में अव्वल रहा ग्वालियर का सिंधिया स्कूल, टीम वर्क से पाया फ्राट रैंक

ग्वालियर। एजुकेशन वल्र्ड स्कूल रैंकिंग -2020 के लिए एजुकेशन वल्र्ड ने देशभर के बोर्डिंग स्कूल की रैंकिंग जारी की। इसमें सिंधिया स्कूल फूट को ऑल बॉयज बोर्डिंग स्कूल में की श्रेणी में प्रथम स्थान मिला। गत वर्ष स्कूल एक अन्य बोर्डिंग स्कूल के साथ प्रथम स्थान पर था। यह जानकारी स्कूल की प्रिंसिपल माधव देव सारस्वत ने क्लास प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमने ऑफ़लाइन श्रेणियों को एक अवसर के रूप में लिया और हमें सभी अध्यापकों का समर्थन मिला। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। विद्यालय के संचालन समिति के अध्यक्ष ज्योति रादित्य सिंधिया ने इस उपलब्धि पर टीम को बधाई दी।

स्कूल शिक्षा के 14vel को कर पूरा किया जा रहा है
सारस्वत ने बताया कि स्कूल शिक्षा के महत्वपूर्ण 14 अंकों को पूरा कर रहा है। ये से शिक्षक कल्याण व विकास, अकादमिक रिटर्न, छात्रों पर व्यक्तिगत ध्यान व नेतृत्व और प्रबंधन की गुणवत्ता नियमों पर सिंधिया स्कूल ने श्रेष्ठता की है।]इसके अतिरिक्त अन्य चार अंकों पर द्वितीय व चार अंकों पर तृतीय स्थान प्राप्त करते हुए समग्र रूप से फ्रास्ट रैंक प्राप्त की है।

समिति ने दृढ़ परिणाम दिए
ज्योतिपद्म विभूषण से सम्मानित व विद्यालय के संचालन समिति के उपाध्यक्ष राजेंद्र पवार ने कहा कि हमने अपनी शैक्षणिक प्रक्रिया में सुधार किया है और प्रधानाचार्य के साथ मिलकर संचालन समिति ने सकारात्मक परिणाम दिए हैं। विद्यालय की उप प्राचार्य स्मिता चतुर्वेदी ने बताया कि हम सभी बच्चों और उनके अभिभावकों से लगातार संपर्क में हैं।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter