पत्नी के जेवर बेच शख्स ने अपने ऑटो को बना दिया Ambulance, बोला- ‘मरीज को फ्री में छोड़ूंगा अस्पताल

लखनऊ । कोरोना संक्रमण के कारण लोगों इन दिनों मदद की ज्यादा जरुरत है। ऐसे में दरियादिल लोग भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। संक्रमण के दौर में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोग परेशान मरीजों का सहारा बनकर उन्हें अस्पताल तक निस्वार्थ भाव से पहुंचने में लगे हैं। कुछ तो ऐसे भी हैं जो अपना सब कुछ दांव पर लगाकर मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।
कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। लोग नियमों का पालन करने के साथ-साथ जरूरतमंदों की मदद करने के लिए भी सामने आ रहे हैं। कोई ऑक्सीजन के लिए पैसे दान कर रहा है तो कोई निशुल्क लोगों को खाना खिला रहा है। मध्यप्रदेश (MP) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक शख्स ने कोविड मरीजों की मदद के लिए कुछ ऐसा किया, जिसकी वजह से उनकी खूब तारीफ हो रही है। ऑटो ड्राइवर जावेद खान ने मरीजों को फ्री में अस्पताल ले जाने के लिए अपने ऑटो को एम्बुलेंस में तब्दील (Auto Driver Converted His Auto Into Ambulance) कर दिया है।
बढ़ते मरीजों के चलते एम्बुलेंस की कमी देखी जा रही है। ऐसे में आम लोग जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जावेद खान भी मरीजों की मदद के लिए आगे आए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहाकि ‘मैंने सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर देखा कि एम्बुलेंस की कमी के कारण लोगों को अस्पतालों में कैसे ले जाया जा रहा है। इसलिए मैंने ऐसा करने का सोचा।
जावेद खान ने कहाकि मैंने इसके लिए अपनी पत्नी के गहने बेचे। मैं रिफिल सेंटर के बाहर लाइन में खड़े होकर ऑक्सीजन लेता हूं। मेरा मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर उपलब्ध है। एंबुलेंस न होने पर लोग मुझे फोन कर सकते हैं। मैं 15-20 दिनों से यह कर रहा हूं और 9 गंभीर मरीजों को अस्पताल ले गया हूं।
एक यूजर ने उनका वीडियो भी शेयर किया है, जहां वो बता रहे हैं कि मरीज की मदद के लिए ऑटो को एम्बुलेंस में तब्दील कर लिया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter