पिछले 2 दशक में मीडिया के स्वरूप और भूमिका में सबसे ज्यादा बदलाव आया- सीएम योगी

लखनऊ : इंटरनेट मीडिया को बेलगाम घोड़ा और बिना माई-बाप का बताते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के आइटी व इंटरनेट मीडिया विभाग के कार्यकर्ताओं से कहा है कि इसे नियंत्रित करने के लिए मुकम्मल तैयारी और प्रशिक्षण जरूरी है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष और देश-विदेश में बैठे कुछ लोग सुनियोजित तरीके से खास मौकों पर इंटरनेट मीडिया पर सच्चाई से परे मुद्दों को उछाल कर सरकार पर दबाव बनाने और उसे बदनाम करने की कोशिश करते हैं।

भाजपा कार्यकर्ता पूरी तैयारी के साथ बिना मुहूर्त देखे इंटरनेट प्लेटफार्म के जरिये विपक्ष के इस षड्यंत्र को बेनकाब करें। विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए योगी ने कहा कि ‘यह फील्ड में मजबूती से मोर्चा संभालने का वक्त है।’

शुक्रवार को लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भाजपा के आइटी और सोशल मीडिया विभाग की कार्यशाला के समापन सत्र में योगी ने पेगासस और राफेल प्रकरण का उदाहरण देते हुए कहा कि इंटरनेट मीडिया पर ऐसे षड्यंत्रों से निपटने के लिए यदि आपकी मुकम्मल तैयारी नहीं होगी तो आप मीडिया ट्रायल का विषय बन जाएंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की नकारात्मक छवि प्रस्तुत करने और माहौल खराब करने वाले मुट्ठी भर लोगों को जवाब देना होगा। इसके लिए हमें टीम बनाकर पेशेवर तरीके और पूरी व्यूह रचना के साथ काम करना होगा।

योगी ने संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों और कोरोना काल में दोनों सरकारों के कार्यों का उल्लेख करते हुए इन उपलब्धियों को इंटरनेट मीडिया व आइटी के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने की नसीहत दी। लाभार्थियों से मिलकर उनके जीवन में आए परिवर्तनों का वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने की सलाह दी।

भाजपा में शेर पलते हैं, सियार नहीं : इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि भाजपा में शेर पलते हैं, सियार नहीं। हमारा कार्यकर्ता कल का मोदी-योगी है। उन्होंने बूथ स्तर तक वाट्सएप ग्रुप बनाने का निर्देश दिया। कार्यकर्ताओं को अपना आचरण ठीक रखने की हिदायत दी। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter