बनारस रेलवे स्टेशन पर मिला बच्चा,शिक्षक ने किया था अपहरण

जालंधर : गुरुवार रात पक्का बाग से लापता हुए सात वर्षीय अबु नाम के बच्चे को उत्तर प्रदेश के बनारस में जीआरपी ने बरामद कर लिया। जीआरपी ने उसे ले जाने वाले और बच्चे को पढ़ाने वाले इरफान को काबू कर लिया है। वीरवार रात ही जालंधर पुलिस ने इरफान का मोबाइल ट्रेस करना शुरू कर दिया था। जालंधर कैंट में उसकी लोकेशन ट्रेस हुई थी। इसके बाद यूपी की तरफ जाने वाले रास्तों पर उसकी लोकेशन आती रही।

ऐसे में जालंधर पुलिस ने बच्चे और इरफान की फोटो पहले से ही बनारस जीआरपी को भेज दी थी। शुक्रवार बाद दोपहर जब ट्रेन वहां पर पहुंची तो पहले से ही तैयार जीआरपी ने दोनों को पहचान कर वहां पर उतार लिया और जालंधर पुलिस को सूचित कर दिया। अबु के पिता सरफराज अहमद उर्फ राजा ने बताया कि वह सिलाई का काम करता है।

उसका बच्चा इरफान के पास उर्दू और अरबी सीखता था। बाद में इरफान उसके पास काम करने लगा, लेकिन पैसों के लेनदेन में उसे निकाल दिया था। थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि दोनों को लाने के लिए पुलिस ने टीम भेज दी है।

उनके आने के बाद ही पता चलेगा कि इरफान ने बच्चे का अपहरण क्यों किया था। पुलिस ने इरफान के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया है। वीरवार रात को सात वर्षीय अबु नाम का बच्चा लापता हो गया था।

बच्चे की दादी वसीमा खातून ने आरोप लगाया था कि उसके पड़ोस में ही रहने वाले मोहम्मद करीम खान का साला इरफान उसके बेटे राजा के पास काम करता था। बीते दिनों राजा ने इरफान को काम से निकाल दिया। वीरवार देर रात उनका पोता घर के बाहर ही खेल रहा था।

इसके बाद वह लापता हो गया। उन्होंने आशंका जताई थी कि इरफान ही उनके पोते को ले गया है। वहीं इरफान के जीजा मोहम्मद करीम खान कहना था कि उसके साले पर अपहरण आरोप लग रहा है, लेकिन किसी ने बच्चा ले जाते हुए इरफान को नहीं देखा था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter