बिना परीक्षा दिए बना दिया सेना का जवान : फर्जीवाड़े में मध्य प्रदेश के जबलपुर में पकड़े गए नौ युवक,सभी उत्तर प्रदेश के निवासी
 जबलपुर : बिना परीक्षा दिए सेना का जवान बना दिए जाने के मामले में मध्य प्रदेश के जबलपुर में नौ युवक पकड़े गए हैं। ये सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। जांच में पता चला है कि सेना में फर्जी तरीके से भर्ती किए गए इन नौ युवाओं से डेढ़ से तीन लाख रुपये लिए गए थे। इनके साथ जिस कथित मेजर अजय कपूर ने फर्जीवाड़ा किया, उसने खुद को आर्मी रिक्रूटमेंट बोर्ड वाराणसी में पदस्थ होना बताया था। फर्जीवाड़े के शिकार सभी नौ युवाओं को इस समय ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर में रखा गया है।

जबलपुर की गोरखपुर थाने की पुलिस ने गुरुवार को देररात मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पूछताछ में युवाओं ने पुलिस को बताया कि वाराणसी में मेजर अजय कपूर ने कहा था कि दौड़ में पास हो गए हो, अब मैं तुम्हें पोस्टिंग दिलाता हूं। इसके लिए कोई परीक्षा वगैरह नहीं ली गई। उन्होंने जबलपुर के जीआरसी में नियुक्ति के लिए कहा और उनसे लाखों रुपये लेकर नियुक्ति पत्र देकर ज्वाइन करने को कहा।

युवाओं ने बताया कि नियुक्ति पत्र देने वाले आरोपित ने उनसे तीन लाख की मांग की थी, जिसमें किसी ने डेढ़ लाख, किसी ने दो लाख और किसी ने तीन लाख रुपये तक दिए। सभी नौ लोग नियुक्ति पत्र लेकर 25 अगस्त को शहर आ गए। जैसे ही वह जीआरसी पहुंचे, उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में 12 दिनों के लिए भेज दिया गया। नौकरी ज्वाइन करने पहुंचे तो सेना को अधिकारियों को संदेह हुआ। जांच करने पर नियुक्ति पत्र फर्जी निकला।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter