मैदान में घुसने वाले प्रशंसक ‘जार्वो 69’ पर लगेगा जुर्माना और आजीवन प्रतिबंध

लीड्स : यार्कशायर काउंटी के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लार्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ जार्वो 69 को सुरक्षा में सेंध लगाने पर आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा।

जार्विस ने भारतीय टेस्ट टीम की जर्सी में खेल के दौरान मैदान में आकर काफी सुर्खियां बटोरीं, लेकिन यार्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब इसे सुरक्षा में सेंध लगाने के तौर पर देख रहा है और उसे अब लीड्स मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी।

यार्कशायर काउंटी के प्रवक्ता से जब पूछा गया कि वे इस तरह के मामलों से कैसे निपटते हैं तो उन्होंने कहा, ‘हां, डेनियल जार्विस को हेडिंग्ले से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। हम आर्थिक जुर्माना भी लगाएंगे।’ यह पूछे जाने पर कि इस तरह की शर्मिंदगी से बचने के लिए क्या उपाय किए जाएंगे, तो प्रवक्ता ने कहा, ‘पिछले दिनों की तरह किसी को भी रोकने के लिए प्रबंधक मौजूद होंगे।’

रोहित शर्मा शुक्रवार को आउट हुए थे तो जार्विस पैड और हेलमेट लगाकर मैदान में घुस गया, इस दौरान किसी दर्शक ने उसके लिए एक बल्ला भी मैदान में फेंक दिया। उसने हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी लगा रखा था। जब वह बल्लेबाजी के लिए गार्ड ले रहा था तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर किया। इससे पहले वह दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान लार्ड्स मैदान पर घुसा था और भारतीय टीम के लिए क्षेत्ररक्षकों को सजाने जैसी प्रतिक्रिया कर रहा था।

उसकी इस हरकत से मुहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे। लार्ड्स के मैदान पर वह भारतीय टीम की जर्सी पहने था और टी शर्ट के पीछे उसका नाम लिखा था। हालांकि, इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि भारतीय टीम ने इस ब्रिटिश प्रशंसक के बारे में कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज की है या नहीं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter