युवक ने पत्नी और सास पर मिट्टी का तेल डालकर लगाई आग, खुद भी किया आत्महत्या का प्रयास

नोएडा : नोएडा के सेक्टर-104 स्थित हाजीपुर गांव में बुधवार सुबह एक व्यक्ति ने सरेराह पत्नी व सास पर केरोसिन छिड़ककर जलाकर मारने का प्रयास किया। पत्नी व सास को जलाने के दौरान आरोपित खुद भी आग में झुलस गया और दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

स्थानीयों ने किसी तरह आग में झुलसे लोगों को बचाकर डायल-112 पर सूचना दी दी। मौके पर पहुंची सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने आग में झुलसे लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से तीनों को दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। आरोपित व उसकी सास की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मालदा (बंगाल) निवासी मोहनदास की शादी 20 वर्ष पूर्व बंगाल निवासी लक्ष्मी से हुई थी। दोनों के तीन बच्चे है, जो वर्तमान में मोहनदास के साथ सेक्टर-35 स्थित मोरना गांव में किराये के मकान में रहते हैं।

मोहनदास दिहाड़ी कामगार है। करीब आठ माह पहले पारिवारिक क्लेश के चलते लक्ष्मी सेक्टर-104 स्थित हाजीपुर गांव में किराये पर कमरा लेकर अलग रहने लगी और घरेलू सहायिका का काम कर गुजर बसर शुरू कर दिया।

कुछ दिन पहले मोहनदास के शराब पीने, जुआ खेलने के बाद झगड़ने की आदत से परेशान महिला ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी भी दे दी। इसके बाद से मोहनदास नाराज रहने लगा। बुधवार सुबह करीब सात बजे जब महिला मां किरण के साथ काम पर जाने के लिए घर से निकली थी, तो पीछे से आए मोहनदास ने दोनों पर केरोसिन छिड़ककर जलाकर मारने का प्रयास किया।

आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह चादर व कंबल लाकर तीनों के शरीर को ढककर आग बुझाई। घायलों को पहले पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन यहां बर्न वार्ड नहीं होने के चलते सभी को सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना में आरोपित की सास 80 फीसद झुलस गई है। वहीं महिला 50 फीसद झुलसी है।

दो दिन ही पूर्व किराये पर लिया था कमरा

एसीपी नोएडा अंकिता शर्मा ने बताया कि मोहनदास ने दो दिन पूर्व ही हाजीपुर गांव में उसी मकान में किराये पर कमरा लिया था, जिसमें महिला रहती है। महिला ने मकान मालिक से इसका विरोध भी जताया था, लेकिन मकान मालिक ने अनदेखी कर दी। इसके बाद महिला ने अपनी हिफाजत के लिए मां को घर पर रहने के लिए बुलाया था। महिला को डर था कि पति उसके साथ अनहोनी कर सकता था। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter