यूपी में बाल यौन शोषण का मामला: आरोपी जेई रामभवन की रिमांड पर सुनवाई आज
यूपी में बाल यौन शोषण का मामला: आरोपी जेई रामभवन की रिमांड पर सुनवाई आज, CBI ने कल बांदा कोर्ट में दाखिल की थी अर्जी

बाल यौन शोषण करने वाले आरोपी जेई (जूनियर इंजीनियर) रामभवन की एक बार फिर बांदा कोर्ट में पेशी है। हालांकि आज वीडियो काँफ्रेंसिंग के माध्यम से आरोपी जुड़ेगा। सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड के लिए बुधवार को पेशी के दौरान अर्जी दाखिल की थी। लेकिन आरोपी के वकील ने पत्रावली पढ़ने का समय मांगा। इसके नेतृत्व में अदालत ने रिमांड पर सुनवाई के लिए आज की तारीख तय की थी।

जूनियर इंजीनियर सिंचाई विभाग में कार्यरत है। मंगलवार को सीबीआई ने चित्रकूट स्थित उसके आवास से उसे गिरफ्तार किया था। उस पर 10 साल में 50 से अधिक बच्चों के साथ यौन शोषण करने का आरोप है। सीबीआई आरोपी के विदेशी नेटवर्क को खंगलाना चाहती है।

आरोपी जेई रामभवन ने हमीरपुर, चित्रकूट व बांदा में बच्चों को अपना शिकार बनाया।

आरोपी जेई रामभवन ने हमीरपुर, चित्रकूट व बांदा में बच्चों को अपना शिकार बनाया।

दस्तावेजों के साथ कोर्ट CBI के अफसर पहुंचे

सुबह कोर्ट खुलने के बाद से ही जेई रामभवन के एपिसोड को लेकर कोर्ट कैंपस में तमाम चर्चाओं के बीच अपने बदलावहमी का माहौल रहा। दोपहर लगभग 1 बजे सीबीआई के अधिकारी तमाम दस्तावेजों के साथ कोर्ट के अंदर पहुंचे। थोड़ी देर बाद ही सीबीआई के अधिकारी कोर्ट से अपनी तीन गाड़ियों में बैठकर बाहर चले गए। ऐसा माना जा रहा है कि सीबीआई के अधिकारियों ने आरोपी जेई की रिमांड को लेकर कोर्ट में दस्तावेज जमा किए हैं। कोर्ट ने कुछ देर का समय CBI को दिया है।

सबसे अधिक चित्रकूट के बच्चों को अपना शिकार बनाया

सूत्रों के अनुसार, आरोपी इंजीनियर जिन 50 से अधिक बच्चों को अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया है, उनमें 30 बच्चे चित्रकूट जिले से और 25 बच्चे बांदा जिले से हैं। आरोपी ज्यादातर रिश्तेदार और परिवार के बच्चों का यौन शोषण करता था। जेई की शादी 2007 में हुई थी, अभी तक कोई बच्चा नहीं हुआ है। वह 2013 में अपने भाई के लड़के को अपने साथ लेकर आए थे और एसडीएम कॉलोनी पर किराए के मकान में रहता था।

इलेक्ट्रानिक गियरेट्स का लालच देता था

सीबीआई की पूछताछ में आरोपी रामभवन ने बताया कि उसने 5 से 16 साल के बच्चों को शिकार बनाने की कोशिश की थी। उन्हें जाल में फंसाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देता था। आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए देश-विदेश के कई मुद्राओं के संपर्क में है। आरोपी सोशल मीडिया पर भी यह हंगल शेयर करता था। पीड़ित परिवारों को ब्लैकमेल कर पैसों की मांग कर रहा था।

2012 में युवती को प्रताप करने के आरोप लगे थे

दिल्ली से आई सीबीआई टीम 3 नवंबर मंगलवार को जेई रामभवन और उनके ड्राइवर अभय कुमार को एसडीएम कॉलोनी स्थित घर से चली गई थी। आरोपी जेई मूल रूप से बांदा के नरैनी कस्बे का रहने वाला है। सिंचाई विभाग में चित्रकूट में 2010 से तैनात है। 2012 में कपसेठी गांव की युवती ने खुदकुशी की थी, जिस पर जेई और उसके चालक पर युवती के परिजन ने प्रताड़ित करने सहित कई आरोप लगाए थे।

 

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter