रोजर फेडरर टोक्यो ओलंपिक से पीछे हटे, नोवाक जोवोकिच का खेलना भी तय नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन : दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने घुटने की चोट के कारण टोक्यो ओलिंपिक से बाहर होने का फैसला किया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी।

फेडरर ने लिखा, ‘दुर्भाग्य से मैंने अपने घुटने में एक झटका सा महसूस किया है, जिसके बाद मैंने स्वीकार कर लिया है कि अब टोक्यो ओलिंपिक खेलों से मुझे हट जाना चाहिए।

फेडरर पहले टेनिस खिलाड़ी नहीं है, जिन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में नहीं खेलने का फैसला किया है। इससे पहले स्पेन के राफेल नडाल, आस्ट्रेलिया के डोमिनिक थिएम भी ओलिंपिक से हट चुके हैं।

फेडरर के हटने से दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक के पास गोल्डन स्लैम पूरा करने का अच्छा अवसर है, लेकिन उन्होंने अभी तक टोक्यो ओलंपिक में खेलने का पक्का फैसला नहीं लिया है।

पहले ही इस साल के तीन ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके जोकोविक अगर ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतते हैं और उसके बाद साल के अंतिम यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम में जीत हासिल करते हैं तो एक ही साल में गोल्डन स्लैम (चार ग्रैंडस्लैम व ओलिंपिक स्वर्ण) पूरा करने वाले वह पहले पुरुष टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे।

इससे पहले महिलाओं में इटली की स्टेफी ग्राफ ने 1988 में गोल्डन स्लैम अपने नाम किया था।

वहीं महिलाओं में कनाडा की बियांका एंड्रीस्कु ने भी कोविड-19 के कारण स्थितियों को चुनौतीपूर्ण बताते हुए टोक्यो ओलिंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है।

इस तरह वह भी सेरेना विलियम्स और सिमोना हालेप के बाद टोक्यो ओलिंपिक से हटने वाली तीसरी महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter