दक्षिण कोरिया में कोविड-19 से 109 लोगों की मौत, ओमीक्रोन स्वरूप के हावी होने की आशंका
Hospitals and pathology centers will not be able to take more than the prescribed fee for the test of Kovid-19

सियोल : दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 109 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अधिकारियों ने आगाह किया है कि अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रोन स्वरूप जल्द ही सभी स्वरूप को पीछे छोड़कर हावी हो जाएगा।

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 109 लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 5015 हो गई है। गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या भी 1083 हो गई है। एजेंसी ने कहा कि संक्रमण के 6916 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 5,89,978 हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि देश में ओमीक्रोन के 12 और मामलों की पुष्टि होने के साथ वायरस के नए स्वरूप के अब तक कुल 246 मामले सामने आ चुके हैं। दक्षिण कोरिया में वर्तमान में संक्रमण के जितने मामले आए हैं उनके लिए डेल्टा स्वरूप जिम्मेदार है लेकिन आगामी दिनों में नए स्वरूप के हावी होने की आशंका है।

वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ली सांग वोन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि अनुमान है कि एक या दो महीने में ओमीक्रोन स्वरूप हावी हो जाएगा। दक्षिण कोरिया में गाचोन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन के प्रोफेसर जेहुन जंग ने कहा है कि ओमीक्रोन के कारण देश में फरवरी या मार्च में सबसे ज्यादा मामले आ सकते हैं।

संक्रमण के नए मामलों और मौतों के कारण दक्षिण कोरिया ने शनिवार को कुछ नयी पाबंदी लागू की। किसी स्थान पर चार से ज्यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी के साथ रेस्तरां, कैफे में नौ बजे रात से कर्फ्यू लगाने की भी घोषणा की गई।

स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चिओल ने बुधवार को कहा कि दक्षिण कोरिया ‘‘एक महत्वपूर्ण मोड़’’ पर है क्योंकि इसकी चिकित्सा प्रणाली पर बोझ बढ़ता जा रहा है।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close