36 घंटे में थम गई 11 लोगों की सांसे, कोरोना ने बढ़ाया मौत का आंकड़ा, संक्रमण फैलने से बैंक हुई बंद

दतिया। दो दिन में कोरोना ने 11 लोगों की जिंदगी छीन ली। एक के बाद एक सांसे थमने की खबरों ने दिन भर शहर के माहौल को स्तब्ध रखा। कोरोना संक्रमण की दर बढ़ने के साथ ही मौत के आंकडों का ग्राफ भी बढ़ने लगा है। जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर बुधवार से मौत का सिलसिला जो शुरू हुआ है, वह थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पिछले 36 घंटों में 11 लोगों के कोरोना की मौत हुई है। वहीं मौत के आंकड़ों को लेकर में जिला चिकित्सालय व मेडिकल कॉलेज जानकारी नहीं दे पा रहा है। स्थानीय एक निजी अस्पताल में भी एक कोरोना संक्रमित की मृत्यु गुरूवार को हुई है।

इधर कोरोना संक्रमण को लेकर गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा भी शनिवार को अस्पताल की स्वास्थ सुविधाओं और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जिला चिकित्सालय के डाक्टर और जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात करेंगे। इस दौरान वह कोरोना संक्रमित मरीजों का हालचाल जानने भी जाएंगे। गृहमंत्री के दतिया प्रवास के दौरान कोरोना को लेकर खास दिशा निर्देश भी दे सकते हैं।

मेडिकल कॉलेज व जिला चिकित्सालय में कोरोना केयर वार्ड में जिन लोगों की मौत हुई, उसके अलावा कुछ लोगों की मौत घरों पर और निजी हास्पिटल में भी हुई है। जिनकी पुष्टि फिलहाल मेडिकल कॉलेज ने नहीं की है। बताया जाता है कि शेरसिंह, जानकी देवी, मालती रायकवार निवासी निवाड़ी की गुरुवार को जिला अस्पताल में मौत हो गई। इसके अलावा शशिकांत चतुर्वेदी (36) निवासी तालबेट की भी मौत की सूचना है। मृतक कोरोना संक्रमित था। इसे ग्वालियर भेजा गया था। जहां उसकी मौत हो गई। पूर्व में इन्हें स्थानीय बुंदेलखंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिले में कुल मरने वालों की संख्या अब 32 से ऊपर निकल गई है। हालांकि अभी इसे सरकारी आंकड़ों में चिन्हित नहीं किया गया है।

भांडेर के राजेंद्र राजोरिया भी कोरोना संक्रमित थे और ग्वालियर में उनका उपचार किया जा रहा था। राजोरिया की तबियत बिगड़ने पर ग्वालियर भेजा गया था। जहां उनकी मौत हो गई। इसी तरह विनय खरे (34) झांसी निवासी की भी मौत कोरोना संक्रमण से हो गई। जिला अस्पताल में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। जिला चिकित्सालय की ओर से 36 घंटों में 10 मौत की पुष्टि तो की है, किंतु निजी बुंदेलखंड हॉस्पिटल में हुई एक अन्य मौत के साथ यह आंकड़ा 11 तक पहुंच गया है। इस तरह कुल 36 घंटों में 11 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आया है। इन सभी संक्रमितों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकाल के तहत किया गया है।

वहीं जयप्रकाश जसवानी (62) निवासी रामनगर कॉलोनी दतिया, गुरूवार को ही पाॅजीटिव निकले थे। जयप्रकाश जसवानी की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दोपहर 2 बजे मौत होने के बाद उनका अंतिम संस्कार भी कोरोनो प्रोटोकाल के तहत किया गया। गत बुधवार को भी कुल 6 लोगों की मौत कोरोना से हुई थी।

कोरोना संक्रमण फैलने से बैंक हुई बंद

जिला सहकारी बैंक दतिया में कोरोना संक्रमण की दस्तक हो गई है। महाप्रबंधक और शाखा प्रबंधक सहित 9 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए। इसके चलते बैंक को सोमवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। सोमवार को अन्य स्टाफ की व्यवस्था कर बैंक का काम शुरु होगा किया जाएगा। बैंक के संक्रमित होने वाले कर्मचारियों में महाप्रबंधक विनोद भार्गव, शाखा प्रबंधक रमेश दांगी, दीक्षा सक्सेना, सुमन बुंदेला, रोहित मिश्रा, आकांक्षा शर्मा, सौंफनिल बंसल, कुलदीप शर्मा और वैभव मेहरा प्रमुख है।

अब दोनों तरह की वेक्सीन कराई एक ही जगह उपलब्ध

दतिया में अब कोरोना वेक्सीनेशन केंद्रों पर दोनों तरह की वेक्सीन कोविशील्ड एवं कोवेक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। जिससे पहला एवं दूसरा डोज लगवाने लोगों को काफी राहत मिली है। कुछ दिनों पूर्व तक स्थिति यह हो गई थी कि केवल कोविशील्ड वैक्सीन का डोज ही पूरे शहर में चल रहा था, जबकि कोवेक्सीन केवल जिला अस्पताल में उपलब्ध थी। जिला अस्प्ताल से लोग इस समय दूरियां ही बनाकर रखना चाहते है, लेकिन मजबूरी में कोवेक्सीन का दूसरा डोज जिला अस्पताल तक लगवाने जाना पड़ रहा था। उन्हें काफी असुविधा हो रही थी। इसके अलावा टीका लगवाने लोगों का केवल आनलाइन ही रिकार्ड रखा जा रहा था। गुरूवार को कई जगह पर आफलाइन रिकार्ड भी रखा जाने लगा है। पुराने जनाना अस्प्ताल में पहला ओर दूसरा दोनों डोज लगवाने वालो का आफलाइन रिकॉर्ड रखा जा रहा है। डा.डीके सोनी ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए अब दोनों तरह की टीके उपलब्ध रहेंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter