18 लाख की ठगी की आरोपित महिला 13 साल बाद गिरफ्तार, गुरदासपुर जिले की रहने वाली है आरोपित

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने अमेरिका का वीजा दिलाने के नाम पर 18 लाख रुपये की ठगी के मामले में फरार चल रही एक महिला को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार महिला कुलविंदर कौर पंजाब के गुरदासपुर जिले की रहने वाली है। मामले में पुलिस को आरोपित महिला की गत 13 वर्षों से तलाश थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2006 में आरोपित महिला ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर गुरदासपुर के पीड़ित से अमेरिका का वीजा दिलाने के नाम पर 18 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया था।

इसमें पीड़ित से एडवांस के रूप में एक लाख रुपये और उसके बाद वीसा और फ्लाइट के टिकट के नाम पर पहाड़गंज के एक होटल में 17 लाख रुपये लिए थे। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने इसकी शिकायत वर्ष 2008 में दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपित अनिल कुमार और लाल चंद को 2010 में ही गिरफ्तार कर लिया था जबकि महिला और अन्य आरोपित फरार चल रहे थे।

इंस्पेक्टर विनोद यादव, एसआइ विक्रम सिंह, हवलदार श्याम वीर, महिला सिपाही डाली की टीम ने आरोपितों की तलाश के लिए दिल्ली व पंजाब में कई जगह छापेमारी की लेकिन आरोपितों का पता नहीं चल सका। बुधवार को तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपित महिला को चांदनी चौक इलाके से गिरफ्तार कर लिया। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter