12वीं के फिजिक्स और इकॉनोमिक्स के पेपर में गैरहाजिर रहे 187 छात्र, डीईओ ने किया केंद्रों का निरीक्षण

Datia News : दतिया। माध्यमिक शिक्षा मंडल की 17 फरवरी से शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं जिले में शांतिपूर्ण ढंग से संचालित हो रही है। 21 फरवरी को 12वीं कक्षा के भौतिक, अर्थशास्त्र एवं कृषि के पेपर 34 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई। जिसमें 5907 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। लेकिन 5 हजार 720 छात्र-छात्राओं ने ही परीक्षा में भाग लिया। इस तरह 187 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

परीक्षा केंद्रों का जायजा लेने के लिए उड़न दस्ते भी सक्रिय रहे। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में उड़नदस्ता टीमों ने भ्रमण कर परीक्षा केंद्रों पर संचालित की जा रही परीक्षाओं का निरीक्षण किया।

इधरभांडेर क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर जिला शिक्षा अधिकारी यूएन मिश्रा ने पहुंचकर वहां परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने केंद्रों पर तैनात प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने परीक्षा नियमावली और उच्च पदाधिकारियों के निर्देश का पालन करने को लेकर भी हिदायत दी।

सोमवार को जिले के परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित बोर्ड परीक्षा के चौथे दिन जिला शिक्षा अधिकारी यूएन मिश्रा ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा का जायजा लिया। उन्होंने बोर्ड परीक्षा केंद्र पर निरीक्षण के दौरान केंद्राध्यक्ष से कोविड-19 से बचाव संबंधी दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन कराने को कहा। इस दौरान उन्होंने कन्या उनाव, बालक उनाव हायर सेकंडरी, सरसई हाईस्कूल वभांडेर क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी मिश्रा परीक्षा केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक माध्यमिक विद्यालय बालक उनाव भी पहुंचे। जहां आयोजित परीक्षा का उन्होंने बारीकी से सभी कमरों में जाकर निरीक्षण किया। शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के साथ ही परीक्षा का संचालन संतोषजनक पाए जाने को लेकर डीईओ ने केंद्राध्यक्ष समेत अन्य वीक्षकों की सराहना की।

डीईओ बताया कि बोर्ड परीक्षाएं कलेक्टर के निर्देशन में जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक आयोजित हो रही है। परीक्षा के समापन तक सफल संचालन के लिए केंद्राध्यक्षपर्यवेक्षक सहित सभी को तत्पर, सजग रहने को कहा गया है।

ताकि परीक्षा नियमावली और उच्च पदाधिकारियों के निर्देश का पालन हो सके। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की व्यवस्था से एक अच्छा माहौल तैयार हो रहा है। उन्होंने केंद्राध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहाकि बच्चों की शालीनता से सर्चिंग ली जाए।

उनमें डर व भय का माहौल निर्मित ना किया जाए। निरीक्षण के दौरान परीक्षा केंद्रों पर केन्द्रायक्षशशिशेखरपटेरिया, रामेश्वर राम वैरागी, राजीव लोचन शर्मा, अभिराम शर्मा, संघप्रिय राहुल, प्रमोद शर्मा, पीडी राय, अशोक राजपूत, शैलेश खरे उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close