आईपीएल में 25 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति, ऑनलाइन होगी टिकटों की बिक्री

मुंबई : शनिवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस साल दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैचों का आनंद ले पाएंगे। आयोजकों ने बुधवार को बताया कि स्टेडियम की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिल गयी है।

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा। आईपीएल की विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा क्योंकि महामारी के कारण संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल प्रशंसकों का स्टेडियम में फिर से स्वागत करेगा।’’

विज्ञप्ति के अनुसार ‘‘मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के स्टेडियमों में मैच खेले जाएंगे, जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच देख पाएंगे।’’
आईपीएल में दो नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स के जुड़ने से इस सत्र में कुल 74 मैच होंगे। लीग चरण के लिये टिकटों की ऑनलाइन बिक्री बुधवार से शुरू होगी।

आयोजकों ने बुधवार को बताया कि स्टेडियम की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिल गई है। यानी इस बार फैंस स्टेडियम पहुंचकर अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट कर पाएंगे।आज से टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है और फैंस ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। 

आईपीएल की विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा क्योंकि महामारी के कारण संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल प्रशंसकों का स्टेडियम में फिर से स्वागत करेगा।’’

65 दिनों में खेले जाएंगे 74 मुकाबले

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में इस साल कुल 10 टीम में हिस्सा ले रही हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आईपीएल में जुड़ चुकी हैं. दोनों नयी टीमों के शामिल होने से 65 दिनों में 74 मुकाबले होंगे.

कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा कड़ाई से पालन

आईपीएल के दौरान सभी टीमों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा. सभी टीमें बायो बबल में रहेंगी. खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफों को कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close