दतिया में 44 करोड़ से बनेंगी 4 पानी की बड़ी टंकी, 52 करोड़ से बनेगी आधुनिक जेल, गृहमंत्री डा.मिश्रा ने की 4 बड़ी घोषणाएं

Datia News : दतिया। नगर में 44 करोड़ की लागत से 4 पानी की बड़ी टंकियों का निर्माण कराया जाएगा। यह घोषणा गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार रात झिरका बाग के पास सेवढ़ा-भांडेर वाइपास रोड पर 55 करोड़ की लागत से बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए की।

गृहमंत्री ने कहाकि जल्दी ही इस दिशा में कार्य शुरू होगा। ताकि शहर के सभी वार्डों में पानी की समस्या का निदान हो सके। इसके साथ ही गृहमंत्री ने 52 करोड़ के आधुनिक जेल के निर्माण कराए जाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहाकि इस जेल में सभी आधुनिक संसाधन उपलब्ध होंगे।

लोकार्पण समारोह में गृहमंत्री ने कहाकि ठंडी सड़क िस्थत अस्पताल मार्ग के मोड के पास हाकर्स जोन बनाया जाएगा। जहां शहर भर के ऐसे विक्रेताओं को जगह मिल सकेगी, जो हाटबाजार या अन्य जगह खड़े होते हैं। गृहमंत्री ने कहाकि इसके साथ ही शहर में एक संजीवनी क्लीनिक भी खोला जाएगा। ताकि स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हो।

इस तरह गृहमंत्री ने 4 बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहाकि दतिया का चहुंमुखी विकास हो रहा है। दतिया में वो सभी सुविधाएं जुटाने की कोशिश की जा रही है जो एक महानगर में होती है।

उन्होंने पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा को सहयोग देकर विकास की गति बनाए रखने की बात भी कही। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण को लेकर ठेकेदार सद्दन खां की सराहना भी की गई।

लोकार्पण समारोह में मौजूद भाजपा नेताओं ने दतिया के विकास कार्यों का उल्लेख किया। कार्यक्रम में कलेक्टर संजय कुमार, एसडीएम ऋषि सिंघई, नगर पालिका सीएमओ एके दुबे, सेनट्री इंस्पेक्टर अनुपम पाठक, पूर्व नपाध्यक्ष सलीम कुरैशी, प्रशांत ढेंगुला, तारिक किलेदार, कालीचरण कुशवाह, गिन्नीराजा, विपिन गोस्वामी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

बड़ौनी में किया डोर-टू-डोर संपर्क : डोर-टू-डोर भ्रमण के तहत अपने दतिया प्रवास के दौरान गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्र ने नगर पंचायत बड़ौनी में शनिवार को डोर टू डोर भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने वार्ड 12 एवं 13 का भ्रमण कर नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने इस दौरान नागरिकों से चर्चा करते हुए शासन की योजनाओं के क्रियांवयन के साथ योजनाओं से मिलने वाले लाभ की भी जानकारी ली। वहीं शनिवार दोपहर दतिया पहुंचने पर गृहमंत्री ने अपने निवास पर भी आमजन की समस्याएं सुनीं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter