4200 महिला बुनकर कारीगरों ने ली भाजपा की सदस्यता, मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में थामा भाजपा का दामन

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों की 4200 महिला बुनकरों और कारीगरों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में लखनऊ के बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के अटल बिहारी वाजपेयी ऑडिटोरियम में ‘धरोहर कुशल हाथों की सफल उड़ान’ के दौरान 4200 महिला बुनकर-कारीगरों ने भाजपा की सदस्यता ली।

भाजपा के बुनकर प्रकोष्ठ की सह संयोजक व उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन एंड रिसर्च की अध्यक्ष क्षिप्रा शुक्ला ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस अवसर पर ‘हेलो कमल शक्ति मोबाइल ऐप’ का भी अनावरण किया जिसके माध्यम से अब महिलाएं संगठन से सीधे संवाद कर सकेंगी।कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के 26 ज़िलों से 4200 से अधिक महिला कारीगरों और बुनकरों ने प्रतिनिधित्व किया। अनुसूचित जनजाति – थारू समाज के 550 महिलाओं भी कार्यक्रम में शामिल हुईं।

उत्तर प्रदेश के एमएसएमई राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से जिन करोड़ों लोगों को फ़ायदा हुआ है, उनमें से एक इकाई कार्यक्रम में शामिल हुई है।कार्यक्रम की शुरूआत में कलाकृतियों का प्रदर्शन किया गया एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था जिसका निरीक्षण ईरानी ने किया। हस्तकला, कारीगरी व महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को भी इस दौरान सम्मानित किया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter