90 साल की दादी ने सीखी ड्राइविंग, हाइवे पर फर्राटे से दौड़ाई कार, सीएम शिवराज ने कही ये बात

इंदौर : हाल ही में एक वीडियो इंटरनेट मीडिया के कई प्लेटफार्म पर वायरल हुआ, जिसमें मध्य प्रदेश के देवास जिले में स्थित बिलावली गांव की 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला रेशमबाई तंवर सड़क पर फर्राटे से कार दौड़ाती नजर आ रही हैं।

लोगों ने इसे खूब पसंद किया और यह इतना वायरल हुआ कि मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंच गया। शिवराज ने भी ट्वीट कर न सिर्फ दादी की प्रशंसा की बल्कि लोगों को उनकी जीवटता से सीखने की प्रेरणा देने का संदेश भी दिया।

जुनूनी दादी ने कहा कि मेरी उम्र 90 साल है और बचपन से जल्दी उठना, पूजा-पाठ करना और अपने मवेशियों को चारा-पानी देना दिनचर्या में शामिल रहा है। खान-पान अच्छा रहा और गांव की हवा शुद्ध है, इसलिए अब 90 साल की उम्र में भी ऐसी थकान नहीं है कि खाट (चारपाई) पकड़ लूं।

एक दिन अपने पोते और पोती को कार चलाते देखा तो इच्छा हुई कि क्यों न मैं भी कार चलाउं। मन की यह बात जब बेटे को बताई तो उसने उत्साह से मुझे कार चलाना सिखाना शुरू कर दिया। तीन महीने लगे अच्छी तरह सीखने में, लेकिन अब मैं परिवार के बच्चों को कार में बैठाकर सड़क पर बढ़िया तरीके से कार चला लेती हूं।

मुझे ट्रैक्टर चलाना भी आता है। जब घर में नया ट्रैक्टर आया था तो उसे खेत में चलाया था। खुद के स्वास्थ्य का राज बताते हुए वह कहती हैं कि बचपन से अब तक अपना सारा काम स्वयं किया, इसलिए कभी ज्यादा बीमार नहीं हुई

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter