टोल प्लाजा पर फायरिंग करने वाले बदमाश शहर के ही निकले : आधा सैकड़ा कैमरों को खंगाला तब मिला सुराग, पांच अभी भी फरार

Datia news : दतिया। पिछले तीन दिन से टोल प्लाजा पर फायरिंग करने वाले बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस के हाथ पांच आरोपित लग गए हैं। पकड़े गए बदमाशों में एक 16 वर्षीय नाबालिग भी शामिल हैं। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त बाइक सहित कट्टे भी बरामद किए गए हैं। पुलिस टीम को फरार पांच बदमाशों की अभी भी तलाश है।

फायरिंग की घटना को अंजाम देने वालों में चार आरोपित दतिया शहर में ही रह रहे थे। जबकि एक डबरा ग्वालियर से आया था। पकड़े गए बदमाश शहर की कालौनियों में छुपा बैठे थे। जिनके बारे में पुलिस को आधा सैकड़ा सीसीटीवी खंगालने पड़े। आरोपितों से पूंछताछ में उन्होंने बताया है कि अपने अन्य साथियों के साथ टोल प्लाजा पर बिना टोल टैक्स दिए वाहनों को निकलवाने के लिए कंपनी पर दबाव बनाने के लिए उन्होंने योजना बनाकर फायरिंग की घटना घटित की थी।

शुक्रवार को एसपी वीरेंद्र मिश्रा ने पकड़े गए बदमाशों के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि गत दो अप्रैल की रात करीब 10 बजे अज्ञात 10-12 बदमाशों ने टोल कर्मचारियों के साथ गाली गलौज एवं मारपीट कर जान से मारने की नियत से टोल प्लाजा पर कट्टों से फायर किए थे।

उक्त फायरिंग की घटना से भयभीत होकर मची भगदड़ में टोल प्लाजा के दो कर्मचारी श्रीनिवास आगरा एवं शिवाजी कंदेले निवासी मलकापुर महाराष्ट्र की कुएं में गिरने में जान चली गई थी।

घटना की गंभीरता को देखते हुये एसडीओपी दतिया प्रियंका मिश्रा के नेतृत्व में बदमाशों की पतारसी एवं गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई गई। जिसमें कोतवाली टीआई धीरेंद्र मिश्रा, अजय अम्बे जिविशा, उनाव थाना प्रभारी यादवेंद्र गुर्जर, चिरुला थाना प्रभारी नितिन भार्गव, नंदिनी शर्मा सायबर सैल प्रभारी को शामिल किया गया।

कैमरों से मिली मदद : उक्त टीम ने टोल प्लाजा से वीडियो फुटेज प्राप्त कर आरोपितों को चिंहित किया गया। घटना स्थल से सायबर सेल के माध्यम से तकनीकी साक्ष्यों का संकलित किया गया। साथ ही मार्ग में आने-जाने के रास्तों पर आधा सैकड़ा से अधिक कैमरों से सीसीटीव्ही फुटेज एकत्रित किए गए। जिसके बाद विशेष टीम बदमाशों तक पहुंच सकी।

एसपी मिश्रा ने बताया कि उक्त घटना में आरोपित अभिषेक शर्मा पुत्र संजू शर्मा निवासी राजघाट कालोनी हनुमान गढी मंदिर के पास दतिया मूल निवास गढा बरोह, कृष्णा उर्फ प्रखर राणा पुत्र बलवंत सिह राणा निवासी दीदार कालोनी डबरा, अतुल अहिरवार उर्फ सूटर पुत्र हरपाल निवासी हनुमान मंदिर के पास सि‌द्धार्थ कालोनी दतिया, पवन यादव पुत्र अशोक यादव निवासी सिद्धार्थ कालोनी दतिया मूल निवासी रूबाहा थाना भगुवापुरा एवं 16 वर्षीय नाबालिग अपचारी निवासी हनुमान मंदिर सिद्धार्थ कालोनी को गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों के पास से घटना में प्रयुक्त वाहन एवं कट्टे बरामद किए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter