कांग्रेसियाें का हंगामा देख टायलेट में घुस गए डीई : गुस्साए कार्यकर्ताओं ने मेनगेट का तोड़ दिया ताला, विरोध में बल्ब ट्यूबलाइटें फोड़ी

Datia news : दतिया । बिजली पानी समस्या को लेकर कांग्रेसियों का घेराव प्रदर्शन कार्यक्रम दूसरे दिन भी जारी रहा। गुरुवार को नपा कार्यालय पर मटका फोड़ प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को कांग्रेस बिजली कंपनी आफिस का घेराव करने पहुंचे। जहां उन्होंने बिजली की अघोषित कटौती और मनमाने बिल आदि समस्या को लेकर जमकर विरोध जताया। हंगामा इतना बढ़ा कि बिजली कंपनी के डीई अभिषेक मिश्रा अपने चैंबर की तरफ आंदोलनकर्ताओं को आता देख कुछ देर के लिए टायलेट में घुस गए।

इस बीच कांग्रेसियों ने उनको बाहर बुलाने की जिद शुरू कर दी। मामला गरमाता देख डिप्टी कलेक्टर भरत कुमार तहसीलदार के साथ बाहर निकलकर आए।

इस दौरान कांग्रेसजन ने आफिस के मेनगेट से झूमाझटकी कर उसका ताला तोड़ दिया और अंदर प्रवेश कर गए। आंदोलनकर्ता इतने उत्तेजित थे कि उन्होंने आफिस के सामने ही बल्ब और ट्यूबलाइटें फोड़कर जमकर नारेबाजी भी की। हंगामा बढ़ता देख उपमहाप्रबंधक अभिषेक मिश्रा काफी देर तक ज्ञापन लेने अपने आफिस से बाहर नहीं निकले।

कांग्रेस नेताओं ने जब उन्हें आश्वासन दिया तब पुलिस की मौजूदगी में मिश्रा ज्ञापन लेने आए। यह विरोध प्रदर्शन जिला कांग्रेस के तत्वावधान में हुआ। जिसमें विधायक राजेंद्र भारती, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामकिंकर गुर्जर, अवधेश नायक सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे।

डिप्टी कलेक्टर को डीई समझकर दौड़ पड़े कांग्रेसी : दोपहर करीब डेढ़ बजे करीब बिजली कंपनी आफिस पहुंचे कांग्रेसियों ने वहां एलईडी बल्ब और ट्यूब लाइटें विरोध स्वरुप फोड़ना शुरू किए तो माहौल गरमा गया। नारेबाजी के साथ कांग्रेसी बिजली कंपनी के उपमहाप्रबंधक के केबिन की ओर बढ़ने लगे।

हंगामा देख उपमहाप्रबंधक अभिषेक मिश्रा ने अपना केबिन छोड़ दिया और वो टायलेट के अंदर चले गए। उन्हें बाहर बुलाने को लेकर कांग्रेसी शोर शराबा मचाते रहे। लेकिन वह नहीं निकले। इसके बाद डिप्टी कलेक्टर भरत कुमार तहसीलदार के साथ जैसे ही बाहर निकले, तभी हाथ में फुंके एलईडी बल्बों की माला लिए खड़े कांग्रेसी उन्हें पहनाने के लिए लपके। इस बीच आफिस पर तैनात गार्ड कदमसिंह ने कांग्रेसियों को बताया कि यह उपमहाप्रबंधक नहीं हैं।

यह सुनकर कांग्रेसियों का उत्साह ठंडा पड़ गया। इसके बाद डिप्टी कलेक्टर से उपमहाप्रबंधक को बाहर बुलाने के लिए कहा गया। काफी देर तक हंगामे के बाद जब कांग्रेस नेता अवधेश नायक ने उपमहाप्रबंधक को आश्वासन दिया कि पूरी शांति के साथ उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद मिश्रा बाहर आए और उन्होंने ज्ञापन लिया।

उपमहाप्रबंधक ने अपने केबिन में विधायक भारती सहित अन्य कांग्रेस जन के साथ बिजली समस्या को लेकर चर्चा भी की।उपमहाप्रबंधक ने 10-15 दिन में सुधार का आश्वासन भी दिया।

इस दौरान पंजाब सिंह यादव, बद्री समाधिया, संगठन मंत्री सुरेश झा, राजा परमार, श्याम श्रीवास्तव, अनिलराज श्रीवास्तव, अजय शुक्ला, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डी जाटव आदि भी मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter