बदमाशों के घरों से मिला हथियारों का जखीरा, आधा दर्जन कट्टे, 2 रिवाल्वर सहित भारी मात्रा में मिले कारतूस

Datia News : दतिया। गोपालपुरा तिराहे से पकड़े गए 2 हथियार बंद बदमाशों की निशानदेही पर 11 अवैध हथियार, 10 जिंदा कारतूस और एक मोटर साइकिल बडौनी पुलिस ने बरामद की है। पकड़े गए बदमाश आदर्श यादव और दीपक उर्फ करीला यादव पर हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज है। उक्त बदमाशों ने जान से मारने की नियत से धर्मेंद्र यादव नामक युवक को गोली मारी थी।

इस संबंध में एसपी अमन सिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि बदमाशा आदर्श यादव और दीपक उर्फ करीला यादव की लगातार तलाश की जा रही थी। मुखबिर तंत्र से सूचना मिलते ही गोपालपुरा तिराहे के पास से घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को पकड़ लिया गया। जिन्होंने पूछतांछ करने पर जुर्म करना स्वीकार किया है।

आरोपित दीपक करीला यादव की निशानदेही से उसके घर कस्बा बडोनी एक देसी कट्टा 315 बोर, एक जिंदा राउंड व मोबाइल जप्त किया गया। वहीं आदर्श यादव की निशानदेही से उसके घर से एक सिंगल शॉट बंदूक 315 बोर की अधिया, 6 देसी कट्टे 32 बोर, दो रिवाल्वर, 315 बोर के चार जिंदा राउंड, 32 बोर के जिंदा राउंड, 1 बुलेट मोटरसाइकिल व एक मोबाइल बरामद हुआ है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी शैलेंद्र गुर्जर, उपनिरीक्षक वंदना शाक्य, राजेंद्र सिंह पुट्ठा, रामसिंह, राजू गुर्जर, हेमंत सिंह, सूरज यादव, भूपेंद्र सिंह की भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक द्वारा बड़ौनी पुलिस को 20 हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है।

नयाखेड़ा में लगी खड़ी फसल में आग, आधा बीघा फसल राख

बसई क्षेत्र के ग्राम नयाखेडा में मंगलवार को भी एक किसान की फसल आग से जलकर राख हो गई। इससे पूर्व सोमवार को ग्राम सतलौन में भी किसान तुलसी पुत्र शुक्ला केवट की 50 क्विंटल गंेहूं की फसल जलकर स्वाहा हो गई।

उक्त फसल भी थ्रेसिंग के लिए काटकर रखी गई थी। आगजनी की यह दूसरी घटना मंगलवार को हुई। ग्राम नयाखेड़ा निवासी जैनसिंह पुत्र जगदीश लोधी के गेंहूं की कटाई के लिए खड़ी खेत में आचानक आग लग गई।

इसकी जानकारी जब आसपास के किसानों को लगी तो सभी आग बुझाने के लिए दौडे़। लेकिन तब तक आधा बीघा से अधिक की फसल जलकर राख हो चुकी थी। ग्रामीणों ने किसी तरह मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close