नशे के आदी मजदूर ने खा लिया खेत में लगा धतूरा, हालत बिगड़ने पर स्वजन अस्पताल लेकर भागे

Datia News : दतिया। नशे के आदी एक मजदूर युवक द्वारा धतूरा निगल लेने से उसकी हालत बिगड़ गई। मजदूर युवक की मां ने उसकी हालत बिगड़ती देखी तो उसे लेकर भांडेर अस्पताल पहुंची। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार भांडेर के नयागांव में फसल काटने इन दिनों बाहर से चेतुआ आए हुए हैं। इन्हीं में शामिल मजदूर युवक भगवानदास ने नशे की लत के चलते खेत में लगा धतूरे का फल तोड़कर खा लिया। धतूरा खाने से उसकी हालत बिगड़ गई।

खेत पर उसके साथ में काम कर रहे अन्य मजदूरों ने जब युवक के मुंह से झाग निकलते देखा तो इसकी सूचना उसकी मां को दी। जिसके बाद आनन-फानन में युवक को स्वजन भांडेर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने युवक की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार कर उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

जहां युवक का उपचार जारी है। युवक की मां रतदेवी ने बताया कि धतूरे का फल खाने के कुछ देर बाद उनके बेटे की हालत खराब हो गई थी। जिसे देखकर वह घबरा गई। साथी मजदूरों की मदद से वह युवक को अस्पताल लेकर पहुंची।

अज्ञात कारणों के चलते वृद्ध ने लगाई फांसी : जिगना थाना क्षेत्र के ग्राम उदगुवां में एक वृद्ध ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगा ली। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर उसे पीएम के लिए भिजवाया।

जिगना थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र के ग्राम उदगुवां निवासी श्रीलाल कुशवाहा जब घर पर अकेला था, तभी उसने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतक के भाई धनीराम कुशवाहा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेजा। वृद्ध ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया, पुलिस फिलहाल कारणों की तलाश कर रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close