दतिया में 12 अगस्त को बनेगा नया नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ौनी में 10 अगस्त तो सेवढ़ा, इंदरगढ़, भांडेर में 8 अगस्त को होगा चुनाव

Datia News : दतिया। जिले के पांचों नगरीय निकायों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिए नवनिर्वाचित पार्षदों के प्रथम सम्मेलन की तिथि नियत कर दी गई है। नगरीय निकायों के निर्वाचित पार्षदों की अधिसूचना का भी 29 जुलाई को राजपत्र में प्रकाशन किया जा चुका है। कलेक्टर ने मप्र नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 43 एवं धारा 55 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए जिले के नगरीय निकायों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों के निर्वाचन के लिए तिथियां निर्धारित कर पीठासीन अधिकारी भी नियुक्त कर दिए हैं। जिनकी देखरेख में यह चुनाव संपन्न होंगे।

गौरतलब है कि पांचों नगरीय निकाय में भाजपा पार्षदों का बहुमत होने के कारण वहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा रहना तय है। दतिया में भाजपा के 32, बड़ौनी में 15, भांडेर में 9, इंदरगढ़ में 12, सेवढ़ा में 10 पार्षद हैं।

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में नगर पालिका परिषद् दतिया के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा दो अपीलीय समिति सदस्यों के निर्वाचन संपन्न कराए जाने के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में वह स्वयं रहेंगे। यह सम्मेलन 12 अगस्त को सुबह 11 बजे से नगर पालिका परिषद् दतिया के सभागार में आयोजित होगा।

नगर परिषद् सेवढ़ा के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में अनुविभागीय दंडाधिकारी सेवढ़ा अनुराग निंगवाल को बनाया गया है। नगर परिषद् सेवढ़ा का सम्मेलन 8 अगस्त को सुबह 11 बजे से नगर परिषद सभागार में आयोजित होगा।

नगर परिषद् इंदरगढ़ के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है। नगर परिषद् इंदरगढ़ का सम्मेलन 8 अगस्त को सुबह 11 बजे से नगर परिषद् के सभागार में आयोजित होगा।

नगर परिषद भांडेर के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पाठीसन अधिकारी के रूप में अनुविभागीय दंडाधिकारी भांडेर इकबाल मोहम्मद रहेंगे। नगर परिषद भांडेर का सम्मेलन 8 अगस्त को सुबह 11 बजे से नगर परिषद भांडेर के सभागार में आयोजित होगा।

वहीं नगर परिषद् बड़ौनी के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में अनुविभागीय दंडाधिकारी दतिया ऋषि कुमार सिंघई रहेंगे। नगर परिषद बड़ौनी का सम्मेलन 10 अगस्त को सुबह 11 बजे से नगर परिषद् बड़ौनी खुर्द के सभागार में आयोजित होगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter