आपकी जेब में पड़ा पांच का नोट करा सकता है बड़ी कमाई, जानें इस बारे में यह खास जानकारी

मुंबई : आपकी जेब में पड़े छोटे नोट भी अपनी खास पहचान के कारण आपको अच्छी खासी कमाई करा सकते हैं। पांच रुपये का छोटा नोट भी कई हजार का हो सकता है। बस उस नोट पर खास आकृति होना जरुरी है। ऐसे नोट की तलाश करने वाले लोग इन्हें अच्छी खासी कीमत देकर खरीद लेते हैं। पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक भी इन छोटे नोटों की कीमत बढ़ा देता है।

रेयर चीजों की दुनिया में काफी इम्पोर्टेंस होती है। यह चीजें जितनी दुर्लभ होती है, उतनी अधिक कीमती होती हैं। दुनिया के हर देश की अपनी करेंसी (Old Currency) होती है। इसके जरिए लोग जरुरत की चीजें खरीद पाते हैं। लेकिन हर देश समय के साथ अपने करेंसी में बदलाव लाता रहता है। ऐसे में पुराने नोट्स या सिक्के बनने बंद हो जाते हैं। फिर समय के साथ यह चीजें एंटीक (Antique) बन जाती है।

इंटरनेट पर इन एंटीक सिक्कों और नोट को बेचकर आप भी अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते हैं। हम आपको पांच रुपए के एक ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बेचकर आप हजारों रुपए कमा सकते हैं। इस पांच रुपए के नोट में कुछ जरुरी चीजें होनी बेहद जरुरी है। तभी आपको पांच के नोट के बदले तीस हजार तक मिलेंगे। तो आप भी झट से जानें किस पांच के नोट के बदले आपको मिलेंगे तीस हजार?

नोट पर बना होना चाहिए ट्रैक्टर

पांच रुपए का वो नोट जिसमें ट्रैक्टर बना हो, उसके बदले ऑनलाइन तीस हजार रुपए तक मिल रहे हैं। जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना जाता है। ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप भी एक के बदले हजारों कमा सकते हैं।

घर बैठे हो सकती है कमाई

सबसे बड़ी और अच्छी बात ये है कि नोट के बदले पैसे कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरुरत नहीं है। ऑनलाइन ही आप इसे बेच सकते हैं। coinbazzar.com आपको नोट के बदले पैसे कमाने का मौका दे रहा है। आपको बस साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter