दतिया टोल प्लाजा पर पकड़ा गया गांजे से भरा ट्रक, गमलों में छुपाकर हो रही थी 260 किलो गांजे की तस्करी

Datia News : दतिया। गांजे की खेप ले जा रहे ट्रक को नारकोटिक्स एवं क्राइम विभाग की टीम ने डगरई टोल प्लाजा के पास से पकड़ा है। ट्रक में बड़ी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है। जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये आंकी गई है। टीम ने ट्रक को कब्जे में लेकर उसके चालक और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले को लेकर आरोपितों से पूछतांछ भी कर रही है। गांजा तस्करी के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हुए निकले हैं। जिसे लेकर छानबीन की जा रही है।

दतिया में चिरुला थाना क्षेत्र के डगरई टोल के पास गांजे की खेप की तस्करी कर ले जा रहे ट्रक को सेन्ट्रल ब्यूरो आफ नारकोटिक्स की टीम ने मंगलवार-बुधवार की रात पकड़ लिया। सीमेंट के गमलों से भरे ट्रक में घास के बीच छुपाकर यह गांजा ले जाया जा रहा था। ट्रक में गांजे की तस्करी की सूचना ग्वालियर के नारकोटिक्स विभाग को मिली थी।

जिसके बाद सीबीएन और क्राइम ब्रांच हरकत में आई और ग्वालियर से ही ट्रक के पीछे लग गई। ट्रक को डगरई टोल प्लाजा पर घेर लिया गया। अधिकारियों की टीम को देखकर ट्रक में सवार क्लीनर ने भागने की भी कोशिश की। लेकिन उसे दबोच लिया गया। ट्रक चालक और क्लीनर ने पूछतांछ में बताया कि वह गांजे की खेप आंध्रप्रदेश से लेकर आ रहे थे। ट्रक के गमलों के बीच छुपाकर रखी गांजे की बोरियों में 261 किलो गांजा बरामद किया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपये बताई गई है।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर में सीबीएन (सेन्ट्रल ब्यूरो आफ नारकोटिक्स) और क्राइम ब्रांच को गांजे से भरे ट्रक के ग्वालियर से क्रास होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद संयुक्त कार्रवाई करते हुए बताए गए ट्रक क्रमांक यूपी15 एफटी 0324 का अधिकारियों की टीम ने पीछा किया।

ट्रक की जैसे ही डगरई टोल प्लाजा पर रफ्तार धीमी हुई तभी नारकोटिक्स विभाग की टीम ने उसे घेर लिया। ट्रक को घिरता देख उसमें सवार चालक व क्लीनर ने दूसरे गेट से कूदकर भागने की भी कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। इतनी बड़ी मात्रा में गांजा के साथ पकड़े गए ट्रक चालक को हिरासत में लेकर मामला दर्ज किया गया।

इस संबंध में चालक से पूछतांछ की जा रही है। ट्रक को निगरानी में लेकर नारकोटिक्स ब्यूरो और क्राइम ब्रांच की टीमें जांच पड़ताल में जुटी हुई है। आशंका जताई गई है कि ट्रक की मदद से काफी समय से गांजा तस्करी का खेल चल रहा था। तस्करी करवाने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए भी सुराग जुटाए जा रहे हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter