दोस्तों के साथ रतनगढ़ गए युवक की सिंध में डूबने से मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

Datia News : दतिया। अपने दोस्तों के साथ रतनगढ़ माता मंदिर पर सोमवार को दर्शन करने गए युवक की सिंध नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। हादसे की सूचना मौके पर मौजूद मृतक के दोस्तों ने मोबाइल से उसके परिवार वालों को दी। इस मामले में पुलिस ने मृतक के पिता की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम रूरा निवासी रोहित बघेल सोमवार सुबह अपनी बाइक से दो दोस्त पंकज बघेल तथा अभिषेक के साथ रतनगढ़ माता के दर्शन करने के लिए गया था। दर्शन से पहले रोहित और उसके दोनों दोस्त सिंध नदी में नहाने चले गए। नहाते समय रोहित नदी के गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा।

रोहित को डूबता देख उसके दोस्तों ने उसे बचाने का प्रयास भी किया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। आसपास के लोगों की मदद लेकर किसी तरह रोहित को नदी से बाहर निकाला जा सका।

दोस्त अभिषेक ने घटना की जानकारी मृतक के पिता उत्तम सिंह को दी। मंदिर पर आने वाले दर्शनार्थियों के वाहन से रोहित को इंदरगढ़ अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। रोहित के पिता उत्तम सिंह बघेल की सूचना पर इंदरगढ़ पुलिस ने मर्ग कायम मामला जांच में लिया है।

इस हादसे के संबंध में मौके पर मौजूद लोगों का आरोप था कि आपदा प्रबंधन के लिए प्रशासन द्वारा रतनगढ़ मंदिर पर आने वाले दर्शनार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए सिंध नदी पर गोताखोरों को नियुक्त किया गया है।

साथ ही वहां मोटर वोट का भी इंतजाम है। लेकिन जब आवश्यकता होती है तो मौके पर ना तो गोताखोर मिलते हैं और ना ही मोटर वोट। लोगों का कहना था कि यदि हादसे के दौरान मौके पर मोटर वोट और गोताखोर होते तो शायद रोहित की जान बचाई जा सकती थी।

सोमवार को वैसे भी रतनगढ़ मंदिर पर श्रद्धालुओं की संख्या अन्य दिनों की अपेक्षा बहुत अधिक होती है। बावजूद इसके मौके पर पुलिस और प्रशासन की व्यवस्थाओं को लेकर लापरवाही बरती जाती है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter