स्टेशन पर हुआ हादसा : दौड़कर चढ़ने के प्रयास में युवक प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंसा, आरपीएफ जवानों ने बचाई जान

Gwalior News : ग्वालियर । ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के 2 जवानों ने एक व्यक्ति की जान बचा ली। यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में फंस गया था। ट्रेन के नीचे आने से घायल यात्री के पैर और छाती में चोट आई है। आरपीएफ ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना का फुटेज सीसीटीवी से मिला। जो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आरक्षक जयदेव और हवलदार ललित कुमार गश्त कर रहे थे। रात 12:17 बजे नई दिल्ली विशाखापट्टनम एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची थी।

2 मिनट रुकने के बाद जैसे ही गाड़ी चलने लगी एक यात्री प्रीतम सिंह ने दौड़कर ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की तो उसका संतुलन बिगड़ गया और वह फिसलकर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में फंस गया।

चलती ट्रेन में यात्री काे बचना का प्रयास शुरू किया गया। इस बीच आरक्षक अनुज कुमार ने बहादुरी दिखाते हुए चलती ट्रेन में चढ़कर गाड़ी की चेन खींच दी और हेड कांस्टेबल जयदेव ने इस व्यक्ति को ट्रेन के नीचे आने से पहले ही प्लेटफार्म पर खींच लिया।

इस हादसे में युवक इतना घबरा गया कि उसकी सांसें फूल गई। वह अपना नाम पता तक ठीक से नहीं बता पा रहा था। उसके पास मिले आधार कार्ड में उसका नाम प्रीतम सिंह होने का पता लगा है।

वह दमोह का निवासी है। आरपीएफ के आरक्षक के इस प्रयास की सभी ने प्रशंसा की है। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी आरपीएफ ने जारी किया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close