उत्तर कोरिया ने ओमाइक्रोन BA.2 . के पहले मामले की पुष्टि : किम जोंग उन ने पूरे देश में लगाया लॉकडाउन

प्योंगयांग : डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) ने दो वर्षों में अपने पहले COVID19 प्रकोप की पुष्टि की है और एक राष्ट्रीय तालाबंदी की घोषणा की है, राज्य मीडिया केसीएनए ने गुरुवार को बताया कि प्योंगयांग में लोगों ने SARS-CoV- के Omicron BA.2 सबवेरिएंट को अनुबंधित किया था। 2, केस नंबर या संक्रमण के स्रोत प्रदान किए बिना।

समाचार एजेंसी ने बताया कि डीपीआरके नेता किम जोंग उन ने “अप्रत्याशित संकट” को दूर करने की कसम खाई है, सभी शहरों और काउंटी से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपने क्षेत्रों को “पूरी तरह से बंद” करने का आह्वान किया है। उत्तर कोरिया ने 2020 की शुरुआत में COVID-19 के प्रकोप के बाद से, सीमावर्ती तालाबंदी जैसे सख्त उपाय किए हैं।

चीन के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि चीन COVID19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (DPRK) को पूर्ण समर्थन और सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। उत्तर कोरिया से अन्य समाचारों में, देश ने पूर्वी सागर की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है, योनहाप समाचार एजेंसी ने गुरुवार को कोरिया गणराज्य (आरओके) की सेना का हवाला देते हुए बताया।

क्या है ओमिक्रॉन बीए.२
ओमिक्रॉन बीए.2 ओमिक्रॉन का एक सब-वेरिएंट है और इसका उपनाम स्टील्थ ओमाइक्रोन भी है। यह ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था और अब पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) के अनुसार, बीए.2 कोविड स्ट्रेन को ओमिक्रॉन (बीए.1) सब-स्ट्रेन माना जाता है, जो बहुत तेजी से फैलने की क्षमता रखता है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close