राजगढ़ चौराहा मार्ग का चौड़ीकरण कराने की कार्ययोजना, कलेक्टर ने नपा अमले के साथ किया निरीक्षण, रास्ता घेरने वालों पर होगी कार्रवाई

Datia News : दतिया । मंगलवार को राजगढ़ चौराहे सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में कलेक्टर संजय कुमार नगर पालिका अमले को लेकर निकले। यहां उन्होंने आम रास्ते में खड़े ठेले वालों से यातायात अवरुद्ध होने की समस्या के चलते उन्हें हटवाने की कार्रवाई के निर्देश दिए।

कलेक्टर संजय कुमार व नगर पालिका के सीएमओ एके दुबे, स्वच्छता निरीक्षक अनुपम पाठक सहित अन्य नगर पालिका का अमला राजगढ़ चौराहे पर पहुंचा और वहां पर आवागमन की सुविधाओं और रास्ते की हालत का निरीक्षण किया।

इस दौरान कलेक्टर ने मौखिक आदेश दिए कि यातायात में जो भी अवरोध पैदा करे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके अलावा भैरव मंदिर से राजगढ़ चौराहे तक चौड़ीकरण के कार्य को लेकर भी उन्होंने विचार विमर्श किया गया।

कलेक्टर ने जानकारी में बताया कि अब जिला प्रशासन व नगर पालिका की टीम विभिन्न चौराहों पर निकलेंगी और जहां पर अतिक्रमण अस्थाई रूप से किए गए हैं और वे अतिक्रमण आवागमन में बाधा बन रहे हैं।

उस सभी स्थानों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर ने नगर पालिका सीएमओ को निर्देश दिए कि मुख्य मार्ग पर जाम लगने की स्थिति या यातायात अवरुद्ध होने की जो हालात बनते है, उन्हें तुरंत हटाया जाए।

इस प्रकार यदि कोई गंदगी फैलाता है, तो उस पर भी कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि राजगढ़ चौराहे पर फल, चाट तथा सब्जी बेचने वालों ने सड़क घेर रखी है।

उसके साथ ही वे यहां गंदगी भी फैलाते रहते हैं। ऐसे में अब नपा उन पर कार्रवाई करेगी। भैरव मंदिर से लेकर राजगढ़ चौराहे तक सड़क के चौड़ीकरण की भी एक कार्य योजना बनाई जा रही है। माना जाता है कि इसके तहत यह निरीक्षण किया गया है।

परशुराम मार्ग का भी किया निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर संजय कुमार परशुराम मंदिर मार्ग पर गए। यहां उन्होंने आम रास्ते सहित आसपास की जमीन पर किए गए कब्जों को लेकर नपा सीएमओ को निर्देश दिए। परशुराम मंदिर मार्ग पर छतरियों के पास बनी पत्थर की टाल व अन्य जगहों का उन्होंने मुआयना किया। कलेक्टर ने अवैध अतिक्रमण हटाने के शीघ्र कार्रवाई करने को संबंधितों से कहा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter