चौथे कटऑफ लिस्ट के तहत आज से एडमिशन प्रोसेस शुरू
चौथे कटऑफ लिस्ट के तहत आज से एडमिशन प्रोसेस शुरू

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के UG कोर्सेस में एडमिशन के लिए जारी चौथी कटऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन स्पेल आज से शुरू होंगे। स्टूडेंट्स साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स और बीएड में एडमिशन के लिए चौथे कटऑफ लिस्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट, du.ac.in पर देख सकते हैं। चौथे लिस्ट के तहत एडमिशन की प्रक्रिया सोमवार 2 नवंबर से शुरू हो गई है, जो 4 नवंबर शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। वहीं, कैंडिडेट्स 6 नवंबर तक फीस भेज सकते हैं।

तीन कटऑफ के तहत एडमिशन पूरे

इससे पहले जारी की गई डीयू की पहली, दूसरी और तीसरी कटऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन ऑफलाइन पूरी हो चुकी है। तीसरे कटऑफ के तहत काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने एडमिशन वापस लिया है, ऐसे में चौथे कटऑफ के जरिए एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए ज्यादा अवसर हैं। यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी दूसरी कटऑफ के बाद कई कॉलेजों में जमा भर गए थे, जबकि तीसरे कटऑफ के तहत कई कटऑफ खाली हैं। नार्थ कैंपस के कई कॉलेजों में तारों सहित कई सब पॉइंट में रिक्त स्थान हैं।

कुल 5 कटऑफ जारी होगी

डीयू में यूजी मेरिट बेस्ड एडमिशन के लिए कुल 5 कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। यूनिवर्सिटी की आखिरी और पांचवीं कटऑफ के जरिए 9 से 13 नवंबर तक एडमिशन के लिए होगा। इसके अलावा, अंत में एक विशेष कटऑफ भी जारी की जाएगी, जिसके तहत 18 से 22 नवंबर तक एडमिशन पूरी तरह से होगा।

9 नवंबर से नामांकन का पंजीकरण होगा

यूजी एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन के तहत कुल तीन मेरिट लिस्ट के जरिए एडमिशन होगा। पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट के तहत एडमिशन की पसंद पूरी हो चुकी है। खाली रहने पर उम्मीदवारों का प्रदर्शन एडमिशन किया जाएगा। नामांकन नामांकन के लिए पंजीकरण 9 नवंबर से शुरू होगा और 10 नवंबर को अलॉट की जाएगी।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter