लंबे इंतजार के बाद उनाव में बनेगा पहुंज नदी पर रपटा : गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन, बोले मैं खुद सूर्य उपासक हूं, बालाजीधाम के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा

Datia News : दतिया । रविवार को उनाव में 3 करोड़ 87 लाख की लागत से बनने वाले बहुप्रतीक्षित रपटा कम काजवे निर्माण का भूमिपूजन एवं शिलान्यास गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने किया। इस दौरान गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहाकि वह बालाजीधाम के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। साथ ही भांडेर विधायक रक्षा सरौनिया की मांगों को पूरा कराने का भी प्रयास करेंगे।

गृहमंत्री ने कहाकि बुंदेलखंड के तीर्थ स्थलों में विख्यात बालाजी धाम उनाव के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। भगवान सूर्य का उपासक होने के नाते मैं भी वहीं घोषणाएं करुंगा, जो 2023 के चुनाव पूर्व पूरी कर सकूं।

उन्होंने कहाकि स्टाप डेम बनने के बाद पहुंज नदी के उस पार रमणीक घाटों का निर्माण होगा। जिससे आने वाले सैलिनियों को बैठने की सुविधा मिलेगी। यह निर्माण कार्य समय-सीमा के अंदर हो यह भी सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहाकि इसके साथ ही उनाव में अस्पताल के उन्नयन कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनवाने व स्टेडियम का निर्माण भी कराया जाएगा।

कार्यक्रम अध्यक्षता भांडेर विधायक रक्षा संतराम सरौनिया ने की। उक्त स्टापडैम कम काजवे के निर्माण होने से 293 हैक्टेयर क्षेत्र भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। साथ ही उनाव एवं उनाव जुड़े ग्रामों तथा उप्र के ग्रामों को भी आवागमन की सुविधा प्राप्त हो सकेगी।

गृहमंत्री ने कहा कि उनके द्वारा डबरा में नवग्रह मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बालाजी मंदिर के पंडापुजारियों से आग्रह किया कि वह डबरा जाकर मंदिर का अवलोकन करें और अपने सुझाव भी दें।

गृहमंत्री ने कहाकि क्षेत्रीय विधायक द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए जो मांगें रखी गई हैं, उनके द्वारा स्वीकृत कराने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहाकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उनाव का उन्नयन जल्दी कराया जाएगा। अगले शिक्षा सत्र से उनाव में महाविद्यालय, खिलाड़ियों के लिए खेल स्टेड़ियम भी बनाने की प्रक्रिया तेज होगी।

कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि संतराम सरौनिया ने संबोधित करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यो की मांगें रखी। उन्हें स्वीकृत कराने का गृहमंत्री से आग्रह भी किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक घनश्याम पिरौनिया, डा.आशारामअहिरवार, नपादतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, जिपं सदस्य अनीता सरौनिया, भज्जू राय, शशि रवि चतर्वुेदी, बृजेश यादव, बलदाऊ यादव, जीतूकमरिया, विपिन गोस्वामी, अतुल भूरे चौधरी, दिनेश दंडौतिया, जीतूपंडा, सुनील पंडा, अनूप तिवारी, अटल बिहारी पटैरिया, सनत पुजारी आदि उपस्थित रहे।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter