आधार कार्ड दिखाने के बाद ही होगा आपका कोरोना टेस्ट, मोबाइल नंबर देना भी हुआ जरुरी, इसके बिना नहीं होगी जांच

दतिया। जिले में संचालित फीवर क्लीनिकों के माध्यम से कोविड मरीजों की जांच की जा रही है। लेकिन देखने में आ रहा है कि कई लोग अपनी पहचान से संबंधित दस्तावेज एवं सही मोबाईल नम्बर उपलब्ध नहीं करा रहे है। जिसे लेकर कलेक्टर संजय कुमार ने इस संबंध में सीएमएचओ एवं जिले में संचालित सभी फीवर क्लीनिक प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि फीवर क्लीनिकों पर कोरोना की जांच कराने के लिए आने वाले व्यक्तियों से जांच के दौरान उनके पहचान से संबंधित पहचान-पत्र के रूप में आधार कार्ड अथवा वोटर कार्ड आईडी आवश्यक रूप से ली जाए। साथ ही जांच करवाने वाले व्यक्ति का सही मोबाईल नम्बर प्राप्त कर ओपडी पर्चे पर दर्ज किया जाए।

किसी भी परिस्थति में इसके बिना जांच न की जाए। इसी प्रकार अन्य जिले से आने वालों की जांच प्रक्रिया प्रतिबंधित रहेगी। जिससे कांटेक्ट ट्रेसिंग में कठिनाई न आए। उल्लेखनीय है कि जिले में जिला चिकित्सालय, सोनागिर, बड़ौनी, उनाव, छल्लापुरा, सिटी डिस्टपेंसरी, बसई, इंदरगढ़, सेवढ़ा, भांडेर, सालौन-बी एवं सोहन में फीवर क्लीनिक संचालित है।

फीवर क्लीनिक पर जांच में लग रहा समय

इधर आम लोगों की शिकायत है कि जिला चिकित्सालय में संचालिक फीवर क्लीनिक मंे जांच के लिए 3 से 4 घंटे का समय लग रहा है। ऐसे में लोगों को वहां इतनी देर रुक पाना मुश्किल भरा होता है। इन दिनों कोरोना संक्रमण का खतरा फैला हुआ है। जांच कराने आने वालों में ऐसे लोग भी होते हैं जो संक्रमण का शिकार होते हैं। जिसकी पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही होती है। ऐसे में क्लीनिक पर जांच कराने आने वाले अन्य लोगों को वहां मौजूद स्टाफ द्वारा अनावश्यक समय लगाने से परेशानी होती है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter