कोरोना संकट में अमिताभ बच्चन की मदद, पोलैंड से खरीदे 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, BMC को दिए 10 वेंटिलेटर्स

मुंबई : महानायक अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को लोगों को ईद की शुभकामनाएं देते हुए उन आक्सीजन कंसंट्रेटर्स और वेंटिलेटर्स को खरीदने की कठिन प्रक्रिया के बारे में बताया जो उन्होंने दान में दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई में हर किसी का प्रयास मायने रखता है।

अमिताभ ने अपने ब्लाग में लिखा कि दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारे के केयर सेंटर (जहां उन्होंने दो करोड़ रुपये दान किए थे) में वर्तमान में 300 बेड हैं। उन्हें बढ़ाकर 400 बेड किया जा रहा है। वहां खाना, बेड, मेडिकल केयर मुफ्त में उपलब्ध है। मुंबई के जुहू में कोविड केयर को भी उन्होंने मदद दी है। 25-50 बेड वाली जगह बनकर तैयार है।

अमिताभ ने पोलैंड सरकार, रोक्ला (Wह्मश्रष्द्यड्ड2) शहर के मेयर, वारसा में भारत के राजदूत और लाट पोलिश एयरलाइंस के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने आक्सीजन कंसंट्रेटर्स और वेंटिलेटर्स खरीदने में उनकी मदद की। अमिताभ ने लिखा, जब मुझे आक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदने के लिए कोई स्त्रोत नहीं मिल रहा था, तब मेरे दोस्त और रोक्ला (Wह्मश्रष्द्यड्ड2) में भारतीय राजनयिक आगे आए। वह इमरजेंसी में मेरे निजी इस्तेमाल के लिए पोर्टेबल आक्सीजन कंसंट्रेटर भेज रहे थे जिसे लेने से मैंने इन्कार कर दिया।

मैंने कहा, मैं इसे तत्काल जरूरतमंद अस्पताल को दान कर दूंगा। उन्होंने मुझे आक्सीजन बनाने वाली पोलिश कंपनी की जानकारियां दीं, जिसके बाद उन्होंने 50 यूनिट आक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदने का आर्डर दे दिया, जिन्हें 15 मई को रवाना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वह 50 और आक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदकर अस्पतालों को दान देंगे। अमिताभ ने लिखा कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने उन्हें पैसे दान देने के बजाय वेंटिलेटर्स की कमी की बात कही थी। इसके बाद उन्होंने 20 वेटिंलेटर्स के आर्डर दिए।

उनमें से 10 वह बीएमसी और कुछ महानगरपालिका अस्पतालों को दे चुके हैं। बाकी वेंटिलेटर्स 25 मई तक आ जाएंगे। अमिताभ ने बताया कि उन्होंने एक और स्त्रोत से आक्सीजन कंसंट्रेटर्स मंगवाए हैं, जिनमें से 60 कुछ ही दिनों में आ जाएंगे। अंत में उन्होंने लिखा कि यह वह लड़ाई है जिसे हम सभी को हर घंटे लड़ना चाहिए। हमें इसे जीतना है और हम जीतेंगे। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter