पूरी रात बिजली न रहने से नाराज शहरवासियों ने लगा दिया जाम : नारेबाजी कर जताया विरोध, मौके पर पहुंची पुलिस

Datia news : दतिया । बिजली समस्या से परेशान शहरवासियों का गुरुवार को गुस्सा फूट पड़ा। डीपी खराब होने के कारण पूरी रात गर्मी और उमस से बेहाल रहे लोग सुबह होते ही सड़क पर उतर आए और उन्होंने नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। हद तो तब हो गई जब कुछ लोग अपने छोटे बच्चे गाेद में लेकर इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए। उनका कहना था कि पूरी रात बिजली न रहने के कारण वह और उनके बच्चे गर्मी में तड़प गए।

लेकिन बिजली कंपनी के कर्मचारी लाइट सुधारने के लिए वहां नहीं पहुंचे। इधर जाम लगने के कारण शहर के भैरव मंदिर मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध हो गया और दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। इस दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोग और दुकानदार बिजली कंपनी अधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी करते दिखे।

पिछले चार दिनों से बिजली का दिन और रात में घंटों तक गुल रहना गर्मी के मौसम में शहरवासियों के लिए असहनीय हो गया है। इस सबसे त्रस्त लोग गुरुवार को सड़क पर उतर आए। जहां उन्होंने कुछ देर के लिए शहर के मुख्य मार्ग भैरव जी मंदिर गांधी मार्ग पर जाम लगा दिया।

जाम की खबर मिलने पर कोतवाली और ट्रेफिक पुलिस मौके पर पहुंची। बिजली संकट से जूझ रहे लोगों ने पुलिस के समक्ष भी अपनी नाराजगी जाहिर की। इसके बाद बिजली कंपनी के अधिकारियों से बात की गई।

जिस बिजली कंपनी द्वारा वहां खराब हुई डीपी को बदलवाने की कवायद शुरू हो सकी।डीपी बदलने के आश्वासन के बाद उक्त लोग जाम खोलने को तैयार हुए।

बता दें कि बुधवार से भैरव मंदिर के आसपास के क्षेत्र की बिजली डीपी खराब हो जाने के कारण गुल हो गई। कई घंटे बाद भी जब सुधार नहीं हुआ तो स्थानीय लोगों ने बिजली कंपनी कर्मचारियों से संपर्क किया।

लगातार शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई न होने से पूरी रात उक्त क्षेत्र के लोग गर्मी और उमस के कारण सो नहीं सके। छोटे-छोटे बच्चे भी परेशान रहे।

उक्त स्थिति को देखते हुए स्थानीय निवासियों का गुस्सा फूट पड़ा और अगले दिन गुरुवार सुबह नौ बजे करीब आसपास के मोहल्ले के लोग व इस मार्ग के दुकानदार सड़क पर उतर आए। जहां उन्होंने स्टोपर लगाकर दोनों तरफ से रास्ता बंद कर जाम लगा दिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter