मंडी में नाराज किसानों ने किया हंगामा : व्यापारी नहीं कर रहे थे उपज खरीदी का भुगतान, कलेक्टर ने एसडीएम को भेजकर दुकान कराई सील

Datia News : दतिया । कृषि मंडी में अपनी धान व अन्य उपज बेचने के बाद किसानों को भुगतान न मिलने से वह भड़क उठे। इसके विरोध में सोमवार को भी मंडी में किसानों ने हंगामा किया था। उस समय उनकी समस्या के निदान का आश्वासन दिया गया था। लेकिन जब अगले दिन मंगलवार को भी उनका भुगतान नहीं मिला तो फिर हंगामे की स्थिति निर्मित हुई।

मंडी में व्यापारियों की मनमानी को लेकर शिकायत मिलते ही कलेक्टर ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई के लिए एसडीएम को कृषि मंडी भेजा। किसानों के भुगतान में देरी करने वाले व्यापारी की दुकान को एसडीएम ने मंगलवार शाम कृषि उपज मंडी पहुंचकर सील करने की कार्रवाई की।

सोमवार को दर्जन भर किसानों ने उन्हें दी गई पर्चियों को दिखाते हुए उक्त व्यापारी से भुगतान कराने की मंडी प्रशासन से मांग रखी थी। किसानों ने कुछ देर इसे लेकर मंडी प्रांगण में हंगामा भी किया था।

जिसके बाद संबंधितों ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। मंगलवार को इस मामले में दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने कार्रवाई करते हुए को किसानों के लेट पेमेंट की शिकायत सही पाए जाने पर मैसर्स राधकृष्ण ट्रेडर्स प्रोपराइटर अशोक साहू की कृषि मंडी प्रांगण में स्थित दुकान नंबर 9 को एसडीएम ऋषि सिंघई को भेजकर सील कराने की कार्रवाई कराई।

बता दें कि पूर्व में भी कलेक्टर संजय कुमार ने मंडी में व्यापारियों से 24 घंटे में भी किसानों को उनकी उपज का भुगतान कर देने के निर्देश दिए थे। ऐसा न करने की स्थिति में कार्रवाई की बात भी समझाई थी। उसके बाद भी व्यापारियों की मनमानी की शिकायत पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की।

width="500"

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter