नाराज सफाई कर्मचारियों ने नपा की कर दी तालाबंदी, दोपहर में लिया यूटर्न, हड़ताल ली वापिस, कहा पुलिस का नहीं करेंगे अब कोई काम

Datia News : दतिया। मंगलवार को नगर पालिका के सफाई कर्मचारी के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद हड़ताल पर चले गए सफाई कर्मचारियों ने बुधवार सुबह नगर पालिका की तालाबंदी कर दी। इससे पहले सभी सफाई कर्मचारी नगर पालिका कार्यालय पर एकत्रित हुए। जहां उन्होंने सीएमओ अनिल दुबे से मिलकर उनके सामने पुलिस ज्यादती को लेकर समस्या रखी।

जिस पर सीएमओ ने उन्हें इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर हल निकालने का आश्वासन दिया गया। लेकिन नाराज सफाई कर्मी नहीं मानें और उन्होंने थोड़ी देर बाद नगर पालिका के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया। बुधवार सुबह नगर की सफाई व्यवस्था भी ठप रही। सफाई कर्मियों के हड़ताल के कारण नगर के मुख्य मार्गाें पर कचरे के ढेर लगे दिखे।

इसके बाद बुधवार दोपहर इस मामले में सुलह के आसार बने और समझाइश के बाद सफाई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल वापिस ली। जिसके उपरांत सफाई टीमें शहर में अपने काम के लिए रवाना हुई। सफाई कर्मचारियों ने पुलिस प्रशासन के लिए सफाई कार्य न करने की शर्त भी रखी।

नाराज सफाई कर्मियों का कहना था कि वह अब आगे से पुलिस कार्यालय, पुलिस अधिकारियों के बंगले आदि की सफाई के लिए नहीं जाएंगी। सफाई कर्मचारियों के वापिस काम पर लौटने के बाद नपा प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

मंगलवार को नपा के सफाई कर्मचारी शनि वाल्मीक के साथ कोतवाली टीआई द्वारा की गई कथित मारपीट की घटना के बाद हड़ताल पर चले कर्मचारियों ने बुधवार सुबह नगर पालिका पहुंचकर पहले सीएमओ दुबे से घटना को लेकर चर्चा की। इसके बाद

उन्होंने कार्रवाई में देरी होती देख नगर पालिका की शाखाओं के कर्मचारियों को बाहर आने के लिए कहा और परिसर खाली होते ही नपा के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया। सफाई कर्मचारियों का कहना था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती वह आंदोलन जारी रखेंगे।

दोपहर करीब 3 बजे आंदाेलन को लेकर नाराज चल रहे सफाई कर्मचारी समझाइश के बाद मान गए। इस यूटर्न के बाद नगर पालिका की तालाबंदी खुल सकी और सभी सफाई कर्मी काम पर वापिस लौटे।

स्वच्छता प्रभारी अनुपम पाठक ने बताया कि कोविड-19 की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सफाई कार्य प्रभावित न हो इसे लेकर जनहित को द्ृष्टिगत कर सफाई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल वापिस ले ली है। इसके साथ ही नपा के सफाई कर्मचारियों ने पुलिस प्रशासन का कोई भी सफाई संबंधी कार्य न करने का निर्णय लिया है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों के बंगलों व आफिसों की सफाई का कार्य आगे से नपा के सफाई कर्मी नहीं करेंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close