बरचौली में असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, प्रशासन ने बदलवाई मूर्ति, पुलिस जांच में जुटी

Datia News : दतिया। भांडेर थाना क्षेत्र के ग्राम बरचौली में शुक्रवार-शनिवार की रात असामाजिक तत्वों ने गांव के बाहर लगी डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब स्थानीय ग्रामीणों ने प्रतिका का एक हाथ क्षतिग्रस्त देखा तो वहां गांव के लोग जमा हो गए।

नाराज ग्रामीणों ने प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर तहसीलदार भांडेर सूर्यकांत त्रिपाठी एवं थाना प्रभारी रामबाबू शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और नाराज लोगों को आश्वस्त किया कि जल्दी ही इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाकर उन्हें दंडित किया जाएगा।

साथ ही क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर दूसरी प्रतिमा स्थापित कराई जाएगी। इस मामले में तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी ने शाम को जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल पर डा.अंबेडकर की दूसरी प्रतिमा रखवा दी गई है। साथ ही वहां प्रतिमा की सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात कर दिया है।

भांडेर से लगभग 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बरचौली में ग्राम के मुहाने पर लगी अंबेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था।

इससे पूर्व में भी ग्राम बरचौली के मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की घटना हो चुकी है। उस समय पुलिस ने इस मामले में आरोपित को पकड़ा भी था।

गांव के लोगों ने एक बार फिर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त होने पर पूर्व में इस तरह की हरकत करने वालों पर शंका जताई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close