Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi : समर नंदिनी रोमांटिक पल
Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 11 सितंबर 2021 एपिसोड : अनुपमा को अपना लैपटॉप खोलना मुश्किल लगता है। एके उसकी मदद करता है और कहता है कि अगर वह सहज नहीं है, तो वह मौखिक रूप से उसके साथ अपने विचार पर चर्चा कर सकती है। अनु का कहना है कि उनकी बहू किंजल ने प्रेजेंटेशन पर कड़ी मेहनत की है, प्रेजेंटेशन खोलती है, और कहती है कि उन्हें होटल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

काव्या उसे अपमानित करने के लिए कहती है कि होटल एक ऐसी जगह है जहाँ लोग बैठकर खाना खाते हैं। अनु का कहना है कि वह भोजन के बारे में जानती है; लोग होटल की आंतरिक सजावट को याद करते हैं लेकिन अच्छा खाना और खाना बनाने वाले लोग।

काव्या कहती हैं कि हम उन्हें शेफ कहते हैं और अच्छे शेफ ढूंढना आसान नहीं है। अनु का कहना है कि मां सबसे अच्छी शेफ है। काव्या बड़बड़ाती है कि उसकी प्लेगिरी शुरू हो गई और कहती है कि माँ को आलोचना का सामना नहीं करना पड़ता है, लेकिन शेफ को आलोचना और बहुत कुछ का सामना करना पड़ता है।

अनु का कहना है कि मां को भी दुनिया के सबसे बड़े आलोचक, उनके सास / एमआईएल द्वारा आलोचना का सामना करना पड़ता है; ग्राहक शेफ को छोड़ सकता है, लेकिन सास ने अपनी बहू को नहीं बख्शा; महिला को अपने बच्चों और विशेष रूप से अपने पति से बहुत आलोचना का सामना करना पड़ता है

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

, लेकिन वह बिना किसी शिकायत के काम करती रहती है; कई महिलाओं को उनके परिवार ने अकेला छोड़ दिया है, लेकिन फिर भी वे सबसे अच्छी रसोइया हैं; इसलिए अगर एके उन्हें नौकरी देता है, तो वह उन्हें सम्मान और अवसर देगा जो उनके अपने परिवार ने नहीं दिया। वनराज को अनु के साथ किए गए सारे गलत काम याद हैं।

अनु का कहना है कि बिदाई/विदाई के दौरान महिलाएं अपना अभिमान घर पर छोड़ देती हैं, लेकिन अगर वह उन्हें नौकरी देते हैं, तो वे कड़ी मेहनत करेंगे और उनके होटल को बहुत सफल बनाएंगे। एके सोचता है कि उसकी माँ भी इसी तरह बोलती थी और जीके की तरफ देखती थी।

काव्या चिल्लाती हैं कि वे यहां व्यापार पर चर्चा करने के लिए हैं न कि भावनाओं पर। अनु का कहना है कि वह भी व्यापार के बारे में बात कर रही है; यदि गृहिणियों को प्रशिक्षित किया जाता है तो उन्हें रसोइयों की तुलना में बहुत कम वेतन दिया जा सकता है।

एके का कहना है कि पैसा भी खर्च होगा। अनु का कहना है कि जब वे आंतरिक सजावट पर पैसा खर्च कर सकते हैं, तो उनके प्रशिक्षण पर क्यों नहीं; वह उनके लिए बैंक खाता खोल सकता है और वेतन सीधे उनके खातों में स्थानांतरित कर सकता है।

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

काव्या का कहना है कि अगर एके को चैरिटी करनी होती तो वह एनजीओ को कर देते। एके एके से पूछता है? काव्या का कहना है कि वह एके है। एके ने अनु को जारी रखने के लिए कहा। अनु पूछती है कि दुनिया में कौन सा खाना सबसे ज्यादा पसंद है। काव्या चीनी कहती हैं, वनराज महाद्वीपीय कहते हैं।

अनु का कहना है कि इनमें से कोई भी, दुनिया का सबसे स्वादिष्ट और खाया हुआ भोजन माँ के हाथ का खाना / माँ का तैयार भोजन नहीं है; अगर वह अपने होटल में माँ के हाथ का खाना के लिए एक दिन का आयोजन कर सकता है, यहाँ तक कि श्री शाह के होटल में भी वही थीम रखी गई है।

एके का कहना है कि सभी व्यंजन एक तरफ हैं और मां का खाना दूसरी तरफ है। अनु का कहना है कि बहुत से लोग होंगे जो उन्हें सर के रूप में संबोधित करते हुए खाना परोसते हैं,

लेकिन उन्हें कोई भी बेटा / बेटा कहकर उनकी सेवा नहीं करेगा और उन्हें इसके लिए प्रशिक्षण पर पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा क्योंकि ममता / मातृत्व दिल से आता है। वह अंत में कहती है कि बस इतना ही। एके कहते हैं कि उनके विचार अद्वितीय हैं; श्री शाह का विचार बहुत व्यावहारिक है,

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

अच्छी तरह से शोध किया गया है, जमीनी है और अनु का विचार बहुत भावुक है और व्यावहारिक रूप से लागू नहीं हो सकता है, इसलिए उन्हें दोनों विचारों के बारे में सोचने के लिए समय चाहिए। काव्या उत्साह से बेशक वह अपना समय ले सकती है। वनराज उनसे मिलने के लिए समय निकालने के लिए उनका धन्यवाद करता है और काव्या के साथ अपने केबिन से बाहर चला जाता है।

एके अनु को रोकता है। वह हाँ कहती है। वह उसे कैजुअल होने के लिए कहता है और उसे बूढ़ा महसूस नहीं कराता। वह कहती है कि वह कोशिश करेगी। वह कहता है कि वह उसका बक्सा लौटाता है।

वह खुशी-खुशी उसका शुक्रिया अदा करती है। उनका कहना है कि यह महत्वपूर्ण था क्योंकि महिलाएं कुछ भी छोड़ सकती हैं लेकिन अपना पेट नहीं।

Watch : Anupama 10 September 2021 Written Update in hindi

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

अनु दोहराती है। वह कहता है कि उसकी माँ भी यही कहती थी और पूछती थी कि क्या वह फिर से हलवा बना सकती है। वह कहती है कि वह इसे समर और शेक बॉक्स के माध्यम से भेज देगी।

एके का कहना है कि मां ने उसे खाली पेटी नहीं लौटाना सिखाया और अंदर क्या है इसकी जांच करने के लिए कहा। वह खुलती है और आम पापड़ और इमली गोली देखकर उत्साहित हो जाती है। उसे याद आता है कि वह और देविका इसे कॉलेज के बाहर खरीदा करते थे।

अनु का कहना है कि वह इसे भूल गई। वह कहता है कि उसने नहीं किया और एक शायरी का पाठ करता है जिसका अर्थ है कि उसे सब कुछ याद है। वह कहती है कि जीके सही है कि वह अपनी शायरी से लोगों को भ्रमित करता है और हलवे से भी मीठी यादें देने के लिए उसे धन्यवाद देता है।

उनका कहना है कि उनके पास बहुत सारी यादें हैं। वह पूछती है इमली गोली और आम पापड़? वह यादें कहते हैं। वह उसे मिलने के लिए धन्यवाद देती है और कहती है कि उसे बुरा नहीं लगेगा अगर वह उसके विचार को अस्वीकार कर देता है और उसे अपने गर्म चॉक को फिर से गर्म करने और पीने के लिए कहता है। दरवाज़ा बंद होने पर वह खड़ा होकर उसे देख रहा है।

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

नृत्य अकादमी में समर नंदिनी से अपनी शर्ट के चारों ओर खेद के साथ अपनी अनूठी शैली में माफी मांगता है और तुमसे ही तुमसे ही.. गीत गाता है और भावनात्मक रूप से उसके साथ नृत्य करता है।

वह भावनात्मक रूप से गले लगाती है और उसे माफ कर देती है। अनु एके के केबिन से बाहर निकलती है और काव्या और वनराज से पूछती है कि क्या वे अभी तक नहीं गए हैं।

काव्या का कहना है कि हालांकि वह उनके साथ नहीं आई थी, लेकिन वे उसे घर छोड़ सकते हैं। वनराज पूछता है कि एके केबिन में अकेले क्या कह रहा था। वह कहती है कि वह उसका बक्सा वापस करना चाहता था। वह पूछता है कि क्या बॉक्स लॉकर में रखा गया था। वह उसे अनदेखा कर चली जाती है।

समर ने नंदिनी को गलत समझने के लिए माफ़ी मांगी। वह उसे सूचित नहीं करने के लिए माफी मांगती है। वह कहता है कि वह उसे एलओएल करता है। वह कहती है कि वह जानती है कि उसका एक अतीत है।

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

वह उसे रोकता है और कहता है कि मम्मी ने उसकी गलती को समझाया, यहां तक ​​कि उसका अतीत भी हो सकता है, वे दोनों रोहन नाम की समस्या को सुलझा लेंगे। वह उसे भावनात्मक रूप से फिर से गले लगा लेती है।

काव्या घर लौटते समय कहती है कि एके बहुत ही व्यावहारिक व्यवसायी है, वह दोस्ती के लिए अपनी जान कुर्बान कर देगा, लेकिन अपने व्यवसाय से समझौता नहीं करेगा। अनु का कहना है कि यह अच्छा है। वह इमली गोली का आनंद लेती है और खुश हो जाती है।

यह देखकर वनराज को और जलन होती है। जीके एके से पूछता है कि वह क्या सोचता है। एके का कहना है कि अनु का विचार सुनने में अच्छा है, लेकिन व्यावहारिक रूप से संभव नहीं हो सकता है; उसे अपनी टीम के साथ इस पर चर्चा करने की जरूरत है। जीके पूछता है कि क्या वह नहीं कहेगा।

एके का कहना है कि यह उनका निर्णय होना चाहिए, लेकिन निर्णय कोर टीम के होंगे; उसने कभी नहीं सोचा था कि ऐसी स्थिति आएगी जहां उसे अनु को ना कहना पड़े, लेकिन। अनु घर पहुंचती है। वनराज कहते हैं कि उन्होंने पहली बार किसी को इमली / इमली का इतना आनंद लेते देखा।

वह उसे एक देती है और उसे आईने के सामने रखने के लिए कहती है और पहली बार किसी को गुस्से में देखते हुए देखती है। वह गुस्से में उसे फेंक देता है। एके की टीम उनके विचार को सुनकर कहती है कि दोनों विचार अच्छे हैं।

Anupama 11 September 2021 Written Update in Hindi

एके का कहना है कि उन्हें विपणन विभाग के साथ इस पर चर्चा करने और उन्हें भेजने की जरूरत है। जीके उसे मल्टीविटामिन खिलाते हैं। एके पूछता है कि ऐसा क्यों।

जीके कहते हैं अपनी आंखों की रोशनी बचाने के लिए। एके का कहना है कि बुढ़ापे ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी है। जीके कहता है कि अगर वह चाहता है तो इसे स्वीकार न करें और कहता है कि उसे अनु और यहां तक ​​​​कि अनु का विचार पसंद आया। वह मुस्करा देता है।

शाह के घर पर, बा वनराज और काव्या से पूछते हैं कि मुलाकात कैसी रही। काव्या का दावा है कि एके उसके प्रस्ताव को अस्वीकार नहीं करेगा क्योंकि यह बहुत अच्छा था।

बा उसे डांटते हैं कि हमेशा उसकी प्रशंसा न करें और वनराज को बोलने दें। काव्या का कहना है कि अनु भी सबसे बेवकूफी भरा विचार लेकर आई थी, एके ने इसे एक दोस्त के रूप में सुना या नहीं तो उसे बाहर निकाल दिया होता।

वनराज का कहना है कि हालांकि एके उसका दोस्त है, लेकिन उसे पहले उनके साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए थी। अनु कहते हैं कि जब कोई हवाई जहाज बनाता, तो लोग उस पर हंसते; लोग अनोखे विचारों को महत्व नहीं देते और फिर पछताते हैं; वह इसे कान्हाजी पर छोड़ देगी।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter