Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi : ईर्ष्या में जलते वनराज
Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 15 सितंबर 2021 एपिसोड : अनुज / एके शाह के घर में नाश्ता करते हुए कहते हैं कि जीवन उन्हें अक्सर आश्चर्य देता है। जीके कहते हैं कि जैसे आज का हलवा दूसरे दिन की तुलना में अधिक स्वादिष्ट होता है और अनु को देने के लिए उसे उपहार देता है।

पाखी उत्साह से पूछती है कि क्या इसकी इमली कैंडी पहले की तरह है। एके कैंडी नहीं कहता है और अनु को बताता है कि जब वह कल उसकी नृत्य अकादमी गया था, तो उसे उसकी माँ की याद आई, इसलिए उसने अपनी माँ का सामान उसके लिए पैक किया और आशा करता है कि वह इसे पसंद करेगा।

काव्या वी से कहती है कि वह अपनी माँ की चूड़ियाँ लाया होगा। बापूजी उपहार स्वीकार करने के लिए कहते हैं। पाखी उत्साह से कहती है कि वह इसे देखना चाहती है। यह देखकर अनु भावुक हो जाती है। काव्या उत्साह से पूछती है कि यह क्या है,

वी कहता है कि क्या वह इसे दूसरों को दिखाएगी या खुद इसे अकेले देखेगी और वे दोनों घुंघरू देखते हैं। एके का कहना है कि उनकी मां एक प्रशिक्षित कथक नर्तकी थीं और उन्होंने ये घुंघरू अपने लिए खरीदे थे,

Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

लेकिन जीवन उन्हें इन्हें पहनने का मौका नहीं दे सका। जीके का कहना है कि अनुज अनु को उपहार देने में झिझक रहा था। एके कहते हैं, तब उन्होंने महसूस किया कि शायद प्रत्येक पैर के भाग्य में घुंघरू नहीं होते, प्रत्येक घुंघरू के भाग्य में पैर होने चाहिए। मामाजी उनके विचार की प्रशंसा करते हैं।

अनु खुशी से उसे धन्यवाद देती है और कहती है कि यह बहुत सुंदर है। एके का कहना है कि उन्हें खुशी है कि उन्हें यह पसंद आया। अनु खुशी-खुशी परिवार को दिखाती है। बा, वनराज और तोशु धूआं। वनराज को पहले अनु का घुंघरू फेंकना याद आता है। अनु कहती है कि उसने सोचा कि यह एक उपहार है,

लेकिन यह एक आशीर्वाद है और बा से पूछता है कि यह कैसा है। भौचक्के चेहरे वाली बा सोचती है कि उसके बेटे के पास एके के साथ काम है और इसलिए वह चुप है वना वह एके और जीके को दूर भेज देती। जीके ने अनु को उन्हें पहनकर डांस करने के लिए कहा। समर का कहना है कि वह सुनिश्चित करेगा कि वह ऐसा करे।

Watch : Anupama 14 September 2021 Written Update in hindi

वनराज एके से उन्हें भी सरप्राइज देने के लिए कहता है। काव्या ने एके को कल अपने फैसले की सूचना देने के अपने वादे के बारे में याद दिलाया। एके का कहना है कि वह उन्हें कार्यालय बुलाना चाहता था और इस पर चर्चा करना चाहता था, समर से कुछ प्रिंटआउट प्राप्त करने के लिए कहता है।

तोशु यह सोचकर भौंक रहा है कि वह प्रिंटआउट के बिना समाचार प्रकट नहीं कर सकता। एके वनराज और काव्या की विस्तृत प्रस्तुति के लिए उनकी सराहना करते हैं। समर प्रिंटआउट लाता है।

Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

एके का कहना है कि यह इस उद्योग और देश में पहली परियोजना है, लोग उम्मीद करते हैं कि उनके विचार अद्वितीय और ताजा होंगे और उन्होंने उन्हें अनु के विचार में देखा। यह सुनकर बा, वी, काव्या और तोशु चौंक जाते हैं। एके का कहना है कि वह अनु के विचार को एक अनोखे विचार के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं।

बा पूछता है कि यह क्या है। एके का कहना है कि उन्हें महिलाओं से धन के साथ-साथ आशीर्वाद भी मिलेगा, यह वास्तव में अनूठा विचार है। बापूजी कहते हैं कि उन्होंने अनु का विचार सबसे अच्छा बताया। एके हम महिला सशक्तिकरण और उसके कार्य करने के समय के बारे में चर्चा करते हैं।

काव्या पूछती है कि क्या वह महिलाओं की किस्मत बदलेगा। एके का कहना है कि पुरुष अपने घर के पर्दे नहीं बदल सकते, भाग्य भूल सकते हैं, महिलाओं को किसी की मदद की जरूरत नहीं है और वे खुद अपनी किस्मत बदल देंगे; उन्हें सोशल मीडिया से अच्छा प्रचार मिलेगा और उनके माता-पिता अपने बेटे पर गर्व महसूस करेंगे, चाहे वे कहीं भी हों;

वह पैसे का निवेश करेगा और अनु इसे संभालेगी, वह परियोजना का चेहरा होगी और परिवार की मदद से अनुबंध के कागजात को विस्तार से पढ़ सकती है और फिर उन पर हस्ताक्षर कर सकती है।

अनु उत्साह से पूछती है कि क्या वह उसे नौकरी दे रहा है। वह कहता है कि वह उसे अपने 5-सितारा रेस्तरां में समान भागीदारी की पेशकश कर रहा है।

अनु अवाक खड़ा है जबकि वनराज और उसकी टीम सदमे में है। वह घबराकर हकलाती है कि क्या वह किसी 5-सितारा होटल में भागीदार होगी और उसे हिचकी आती है। एके उसे पानी देता है। जीके का कहना है कि झटके में भी उन्हें हिचकी आती है

Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

, वह इससे कहीं ज्यादा प्रतिभाशाली हैं। बापूजी कहते हैं कि वह सही है। एके अनु से अपना समय लेने और फिर जवाब देने के लिए कहता है। समर किंजल को बताता है कि समय बदल गया है, एक बार माँ का घुंघरू टूट गया था और आज उसे उपहार के रूप में गंगरू मिला है।

काव्या साझेदारी भी कहती हैं जिसकी वह हकदार हैं। एके वी और काव्या को बताता है कि वे बहुत अनुभवी हैं और उनकी कंपनी के लिए एक संपत्ति हो सकते हैं, उनके पास काव्या के लिए एक नौकरी की पेशकश है और उन्हें सभी विवरण मिलेंगे,

वह श्री शाह के साथ किसी अन्य परियोजना में काम करने के बारे में सोचेंगे। अनु का कहना है कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्हें साझेदारी का प्रस्ताव मिला है।

एके कहती है कि वह जवाब देने के लिए अपना समय ले सकती है, वी और काव्या को बताती है कि उसका प्रबंधक उनके साथ समन्वय करेगा और पूरे परिवार को बधाई देता है। जीके ने बापूजी के साथ मजाक किया। बापूजी उसे बार-बार मिलने के लिए कहते हैं क्योंकि दोस्ती में समय नहीं लगता।

Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

एके और जीके के जाने के बाद, समर, किंजल, बापूजी, पाखी और मामाजी अनु के साथ जश्न मनाते हैं और उसके चारों ओर नृत्य करते हैं जबकि वी और उनकी टीम ईर्ष्या में जलती है।

वनराज अंत में अनु को ताना मारना शुरू कर देता है कि वे उसके साथ जुड़कर खुश हैं और वे उसके पैकेज डील से मुक्त हैं। कार चलाते समय एके जीके को बताता है कि अनु अपनी प्रतिभा के साथ साझेदारी की हकदार है। जीके का कहना है कि देविका ने बताया कि कैसे वनराज ने अनु पर अत्याचार किया।

एके का कहना है कि यह उनका निजी मामला है, यहां तक ​​कि काव्या भी प्रतिभाशाली हैं। जीके का कहना है कि देविका सलाहकार के रूप में उनके साथ जुड़ रही हैं, इसलिए देविका, अनु और काव्या महिला सशक्तिकरण वाली टीम होंगी। एके होस अनु ने उसका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

जीके का कहना है कि यह मुश्किल है क्योंकि पूर्व पति और बेटे के पुरुष अहंकार और पूर्व एमआईएल के मुद्दों के कारण घर का माहौल जटिल है। एके को उम्मीद है कि अनु को उसकी वजह से कोई परेशानी नहीं होगी। वनराज अनु को ताना मारता है कि उसे बिना किसी अच्छे विचार के साझेदारी का प्रस्ताव मिला क्योंकि वह एके की कॉलेज क्रश है और उनका बचपन का प्यार अब खिल रहा है।

अनु गुस्से से वनराज शाह को चिल्लाती है। वनराज हंसता है। अनु का कहना है कि अगर वनराज उसके बच्चों के पिता नहीं होते, तो वह वह नहीं करती जो वह करती। वी पूछता है कि वह क्यों चिल्ला रही है,

Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

अगर सच्चाई आहत होती है। अनु का कहना है कि सच झूठ को चोट पहुँचाता है। वह पूछता है कि फिर वह नाराज क्यों है। अनु का कहना है कि जब लोग नीचे गिरते हैं, तो दूसरों को गुस्सा आता है, वह अपने पहले के मानकों से नीचे गिर जाता है।

उनका कहना है कि एके की एंट्री से वह बदल गई हैं। वह कहती है कि उसकी चप्पल भी नहीं बदली, लेकिन वह और उसकी पत्नी पूरी तरह से बदल गए; उसे उसका विचार पारित होना पसंद नहीं था।

उनका कहना है कि थेपला बनाने वाली महिला का आइडिया एमबीए होल्डर काव्या और उनके 30 साल के अनुभव से बेहतर है। वह कहती हैं कि विचार डिग्री के साथ नहीं आते हैं, लेकिन दिमाग के साथ, जब उन्होंने अपनी नौकरी खो दी तो एक कैफेटेरिया खोलना महिलाओं के विचार बनाने वाला था, न कि एमबीए महिला या अनुभवी पुरुष।

Anupama 15 September 2021 Written Update in Hindi

वह माँ खड़ा है। वह पूछती है कि क्या सच्चाई उसे अब चोट पहुँचाती है और जब सच्चाई निकल रही होगी, तो वह करेगी; एके को उनका विचार उन पर पसंद आया क्योंकि यह उनसे बेहतर था। काव्या का कहना है कि अगर उसने अपना अच्छा विचार किसी और को दिया होता, तो वह कूड़ेदान में होता, लेकिन वह एके था।

अनु पूछती है तो क्या। काव्या का कहना है कि हर कोई जानता है। अनु का कहना है कि काव्या ने एके के साथ सेल्फी ली, उसके पीछे पागल हो गया, उससे दोस्ती करने के लिए उत्सुक था, उसे जन्माष्टमी के दिन उसे अक्सर घर आमंत्रित करने के लिए आग्रह किया और इसके बजाय उसे निशाना बना रही थी।

वह फिर वनराज से कहती है कि वह जैसा भी था, वह रिश्ते का सम्मान करता था, लेकिन वह अब बेशर्म है और बच्चों के सामने इतना सस्ता बोलता है; अगर अनु ने उन्हें पार्टनरशिप की पेशकश की होती तो उन्हें कोई समस्या नहीं होती;

उन्होंने इतने सारे पाप और जघन्य कृत्य किए और इसके बजाय उसे निशाना बना रहे हैं। बा पूछते हैं कि एके और जीके हमारे रिश्तेदार या पड़ोसी न होकर अक्सर हमारे घर क्यों आते हैं।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close