Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi : नंदनी, वनराज से करती है सवाल?
Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 17 जनवरी 2022 एपिसोड :  समर नंदिनी के साथ अपनी लड़ाई को याद करते हुए अपना गुस्सा निकालते हुए आक्रामक रूप से डांस करने लगता है। बा के साथ अनु डांस एकेडमी के लिए जाती है। बा, अनु से कुछ करने के लिए कहती है क्योंकि वह समर के दर्द को नहीं देख सकती।

अनु, समर को रोकने की कोशिश करती है, लेकिन वह नाचता रहता है और फिर नीचे गिर जाता है। मालविका और जीके समर के लिए चिंतित हो जाते हैं। अनुज कहता है कि वे उसे बुला सकती थी, तो वह भी अनु के साथ होता।

जीके कहता है कि अनु जल्दी में चली गई, वह किसी भी स्थिति को संभालने में सक्षम है। मालविका कहती है कि कल अनु की बर्थडे पार्टी उनकी वजह से खराब हुई, आज उन्हें समर की बात को संभालना होगा।

अनुज कहता है कि अनु ने बताया कि एक मां एक सिपाही की तरह 24/7 ड्यूटी पर रहती है और उम्मीद है कि समर और नंदिनी की समस्या जल्द ही सुलझ जाएगी।

अनु, समर को दिलासा देती है और उसे पानी पिलाती है। समर अपनी बात दोहराता है और कहता है कि नंदिनी का रिश्ता अब खत्म हो गया है। अनु कहती है कि यह रिश्ता है कोई वीडियो गेम नहीं जो खत्म हो।

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

समर कहता है कि उसे लगता है यह रिश्ता एक वीडियो गेम की तरह ही होगा, जहां वह फिर से शुरू कर सकता है। अनु कहती हैं कि जब वह गेम नहीं हारना चाहता है तो वह रिश्ते को क्यों छोड़ना चाहता है।

समर कहता है कि नंदिनी अब बदल गई है और उसे वह समझ नहीं पाती है। अनु कहती है कि वह भी नंदिनी को नहीं समझ रहा है, काव्या उसकी मासी है और वह काव्या के साथ गलत नहीं देख सकती है।

समर कहता है कि उसने काव्या के साथ कुछ भी गलत नहीं किया, फिर वह क्यों लड़ रही है। अनु कहती है कि शाह ने भी उनके साथ सब कुछ गलत किया, फिर भी उन्होंने शाह के साथ अपनी मां के लिए लड़ाई लड़ी, उसे समझने के लिए उसे नंदिनी के नजरिए से देखना चाहिए।

समर पूछता है जब काव्या गलत है तब भी। बा कहती हैं कि जब भी काव्या ने गलत किया, नंदिनी उसके खिलाफ खड़ी हो गईं, लेकिन इस बार उन्हें लगता है कि काव्या के साथ अन्याय हुआ है।

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि इस बार वह अकेली है, सभी के पास अकेलापन साझा करने के लिए कोई है, जैसे बा के पास बापूजी हैं, समर के पास नंदिनी है, उसके पास सब कुछ है, लेकिन काव्या अकेलापन महसूस करती है।

समर कहता है कि काव्या खुद उसकी हालत के लिए जिम्मेदार है, वे अभी भी काव्या का समर्थन करते हैं, लेकिन नंदिनी सोचती है कि वे उसे परेशान कर रहे हैं।

बा कहती है कि उन्हें नंदिनी के साथ अपने मतभेदों को सुलझाना चाहिए, लेकिन अपना रिश्ता तोड़ने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। अनु, समर से कहती है कि जब वह पाखी और तोशु लड़ता है और उनके साथ सुलह कर सकता है, तो नंदिनी से क्यों नहीं।

समर कहता है कि काव्या को अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ समस्या है और वह नहीं चाहता कि उसकी स्थिति वनराज की तरह हो, जहां वह परिवार और काव्या के बीच फंस गए हैं।

एक तलाक से पूरा परिवार बिखर गया, वह स्थिति को खराब नहीं करना चाहता और इसलिए कोई भी बदतर स्थिति आने से पहले रिश्ता खत्म करना चाहता है।

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

अनु यह सुनकर चौंक जाती है और समझाती है कि इस तरह के झगड़े अक्सर होते रहते हैं। समर कहता है कि वह मालविका के कार्यक्रम की तैयारी करने जा रहा है।

इसलिए उसे जाना चाहिए। बा, अनु से उसे समझाने के लिए कहती है। अनु सोचती है कि अगर यहाँ समर की हालत इतनी खराब है तो नंदिनी को भी जरुर ऐसा ही लग रहा होगा।

नंदिनी सोचती है कि जब वह एक महिला के लिए बोल रही है तो समर उसे क्यों नहीं समझता, वह जब भी अनु का साथ देती थी तो उसे अच्छा लगता था, फिर जब वह अपनी मासी का साथ दे रही है तो उसे गुस्सा क्यों आता है।

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

बा, अनु को बताती है कि एक माँ अपने बच्चों के लिए चौबीसों घंटे चिंता करती है, लगता है किसी की बुरी नज़र उनके घर पर पड़ गई है क्योंकि सभी रिश्ते धीरे-धीरे टूट रहे हैं।

अनु कहती है कि रिश्तों को उनके व्यवहार के आधार पर मजबूत या कमजोर बनाया जाता है, समर का रिश्ता अपने माता-पिता के जीवन के कारण उथल-पुथल से गुजर रहा है।

Watch : Anupama 15 January 2022 Written Update in hindi

नंदिनी यह सोचकर रोती रहती है कि समर उसका समर्थन करने के बजाय उस पर गुस्सा हो गया, उसे स्वीकार करना चाहिए कि उसका परिवार भी गलत हो सकता है।

अनु घर लौट आती है। अनुज कहता है कि वह उसे फोन करने वाला था और उसे पानी देता है। वह पूछती है कि क्या वह उसका इंतजार कर रहा था। वह घबराकर हां कह देता है।

वह अच्छा महसूस करती है और कान्हाजी से उनके बंधन को किसी भी नज़र से बचाने के लिए प्रार्थना करती है। वह उसके लिए चाय बनाने जाता है। वनराज, अनुज और मालविका के शब्दों को याद करता है और सोचता है कि उसे किसी भी कीमत पर अपने सपने को पूरा करने की जरूरत है।

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

अनु और अनुज की नैतिक ज्ञान की क्लास शुरू होती है। अनुज, अनु की बात सुनता है और कहता है कि समर के शांत होने पर उसकी राय बदल जाएगी।

अनु कहती है कि राय बदल जाएगी, लेकिन फैसला नहीं, वह शादी के बारे में समर के डर से चिंतित है। लोग यह सोचकर शादी नहीं करते कि वे भविष्य में तलाक ले लेंगे, यहां तक ​​कि उसने और वनराज ने भी नहीं, समर ने अपने माता-पिता का तलाक देखा है और वह डर में है।

अनुज कहता है कि इसलिए पाखी ने अपनी शादी की सालगिरह के दौरान बापूजी और बा की लड़ाई को देखकर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। अनु कहती है कि उन्हें अपनी गलती से सीखना चाहिए, लेकिन गलत सीखना नहीं चाहिए।

अनुज कहता है कि उन्होंने बचपन में कहीं पढ़ा था कि सोच बदल सकती है, लेकिन संस्कार और मनोबल नहीं बदलता। समर को उससे संस्कार मिला और उसे जल्द ही अपनी गलती का एहसास होगा। अनु कहती है कि चाय वास्तव में अच्छी है।

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

वह पूछता है कि चाय बनाने वाले के बारे में क्या राय है। वह कहती है बहुत बढ़िया। वह कहता है कि चाय का ग्राहक भी सबसे अच्छा है। वह अनु से बहुत बातें करना चाहता है, लेकिन उसे तनाव में देखकर चुप रहता है।

अगली सुबह वे दोनों किचन में नाश्ता बनाते हैं। दूसरी तरफ अनुज, अनु को बताता है कि समर शायद शादी को लेकर परिपक्व होना चाहता है और वह जल्दी नहीं करना चाहता।

अगली सुबह, वनराज, समर के मूड को नोटिस करता है और सोचता है कि उसे क्या हुआ है। नंदिनी अंदर आती है और कहती है कि वनराज महान है। वनराज पूछता है कि क्या हुआ।

नंदिनी कहती है कि लोग अजनबियों के लिए भी चिंतित हो जाते हैं, जबकि टीवी समाचार देखते हुए वे खो जाते हैं, जब उनकी पत्नी घर छोड़ देती है तो उन्हें थोड़ी भी परवाह नहीं होती है।

वनराज उसे शांत होने के लिए कहता है। परिवार इकट्ठा हो जाता है। नंदिनी पूछती है कि क्या वह बा या उसके परिवार के किसी सदस्य के घर से जाने पर शांति से बैठ जाता।

Anupama 17 January 2022 Written Update in Hindi

वनराज उसे रोकता है। नंदिनी भी अपने अशिष्ट स्वर के लिए उससे माफ़ी मांगती है और पूछती कि वह क्यों कुछ नहीं कहता है कि वह अपने परिवार के लिए चिंतित है। वह कहता है उसे चिंता है।

वह पूछती है कि क्या काव्या उसके परिवार की सदस्य नहीं है। नंदिनी पूछती है कि जब वह अपने परिवार और यहां तक ​​​​कि अपने दोस्तों के लिए चिंतित है, तो उसकी मासी के लिए क्यों नहीं। वह कहता है कि उन सभी ने इतनी गलतियाँ नहीं की जो काव्या ने की।

वह कहती है कि उसे याद है कि उसने ऐसी ही गलतियाँ की थीं। वह कहता है कि वह उसके साथ बहस नहीं करना चाहता, सच तो यह है कि काव्या ने सभी का ध्यान आकर्षित करने की साजिश के रूप में घर छोड़ दिया है। वह कहती है कि यह उसका स्वार्थ है। वह गुस्से में उसका नाम चिल्लाती है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter